पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

ये है परेशानी:पाइप लाइन फूटी, शीतला नगर क्षेत्र में एक सप्ताह से नहीं हो सकी पानी की सप्लाई

शुजालपुर4 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • निजी कंपनी के खुदाई के दौरान पाइप लाइन फूटने से भरा हुआ है पानी

नगर में एक निजी कंपनी केबल लाइन डाल रही है। इसके चलते खुदाई के दौरान नगर की पाइप लाइन क्षतिग्रस्त हो गई। इससे पूरे शहर की जलप्रदाय व्यवस्था प्रभावित हो रही है। इससे शीतला नगर सहित अन्य क्षेत्रों में पिछले करीब एक सप्ताह से पानी की सप्लाई नहीं हो सकी है। इससे क्षेत्रवासियों को काफी परेशानी हो रही है।

पाइप लाइन क्षतिग्रस्त होने से पहले मंडी क्षेत्र फ्रीगंज में जलप्रदाय लगातार नहीं हुआ। अब सिटी क्षेत्र में इस तरह की स्थिति बनी हुई है। इसके कारण लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। सिटी के शीतला नगर में विगत 4 दिन से केबल डालने के कारण पाइप लाइन क्षतिग्रस्त हुई थी। जिसको जोड़ने का काम अभी भी अधूरा है।

नहीं हो सकी पाइप लाइन ठीक: पानी की पाइप लाइन क्षतिग्रस्त होने के बाद भी उसे ठीक नहीं किया गया है। इधर नपा दो दिन छोड़कर पानी की सप्लाई करती है। इसके कारण लोगों को दिक्कत हो रही है। अब ऐसे में जब त्योहारों का समय चल रहा है। ऐसी में पानी की आवश्यकता पड़ रही है। ऐसे में लोग पानी खरीदकर पूर्ति कर रहे हैं। नपा को संबंधित कंपनी जिसने पाइप लाइन क्षतिग्रस्त की है उस पर कार्रवाई करना चाहिए।

पूरी तरह से घरों में आए पानी: क्षेत्र के रवि ने बताया कि घरों में पानी नहीं आने के कारण नपा को भी अवगत कराया है। ताकि जलप्रदाय व्यवस्था पूरी तरह से पूर्व की तरह संचालित हो सके। जिस दिन पाइप लाइन क्षतिग्रस्त हुई थी। उस दिन ही नपा को अवगत करा दिया था। उसके बाद भी इसे गंभीरता से नहीं लिया गया। जबकि इस समय तो नपा को प्रतिदिन जलप्रदाय करना चाहिए, अगर वह प्रतिदिन जलप्रदाय नहीं कर पा रही है तो कम से कम एक दिन छोड़कर तो जलप्रदाय करें।

निजी कंपनी ने नपा से अनुमति लेकर नगर में केबल डालने की थी खुदाई

एक सप्ताह नहीं आया नल

क्षेत्रवासियों का कहना है कि नलों से एक सप्ताह बीतने वाला है, लेकिन पानी नहीं आया है। इसके कारण लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। लोगों का कहना है कि नपा ने जिस निजी कंपनी को केबल डालने की अनुमति दी है। उस कंपनी ने खुदाई के दौरान पाइप लाइन क्षतिग्रस्त कर दी है। इसके कारण लोगों को पीने के पानी की समस्या से जूझना पड़ रहा है।

क्षतिग्रस्त पाइप लाइन ठीक करा रहे हैं

निजी कंपनी ने जिस जगह पर पाइप लाइन क्षतिग्रस्त की है। वह नपा अपने कर्मचारियों के माध्यम से ठीक करा रही है। शीघ्र ही लोगों के घरों में पानी की सप्लाई की जाएगी। नगर में नियमित पानी की सप्लाई भी चालू की जाएगी। हालांकि लोगों की मांग प्रतिदिन पानी की सप्लाई की जाए। इसको लेकर वरिष्ठ अधिकारियों को अवगत कराया जाएगा। प्रेमसिंह थापा, जलप्रदाय शाखा प्रभारी नपा

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आप सभी कार्यों को बेहतरीन तरीके से पूरा करने में सक्षम रहेंगे। आप की दबी हुई कोई प्रतिभा लोगों के समक्ष उजागर होगी। जिससे आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा तथा मान-सम्मान में भी वृद्धि होगी। घर की सुख-स...

और पढ़ें