पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

परेशानी:फ्रीगंज से पुराने आष्टा नाके तक रोड का काम 4 दिन पहले शुरू, अब किया बंद

शुजालपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • फ्रीगंज क्षेत्र में रोड बनाने का काम तीन दिन से बंद, जाम से हो रही समस्या
  • रेलवे फाटक से महज 100 मीटर तक रोड बनाने के बाद काम बंद, हो रही परेशानी

शुजालपुर-आष्टा नेशनल हाईवे अब लोगों के लिए परेशानी का कारण बना हुआ है। एक ओर जहां अरनियाकलां से आगे अरंडिया व मैना के पास रोड का काम अधूरा है। ऐसे में दो पहिया और चार पहिया वाहन चालकों को कई परेशानियों का सामना करना पड़ रहा था।

वहीं दूसरी ओर अब नगर के अंदर रेलवे फाटक से फ्रीगंज क्षेत्र में पुराने आष्टा नाके तक सीसी रोड का काम किया जाना है। लेकिन विगत 1 साल से ठेकेदार की लापरवाही के कारण शुरू नहीं किया जा सका था। चार दिन पहले रेलवे फाटक के समीप से इस मार्ग को बनाने का काम शुरू हुआ था। एक दिन काम चला और महज 100 मीटर भी सड़क नहीं बनी थी कि ठेकेदार ने तीन दिन से फिर काम बंद कर दिया। इसके कारण अब इस मार्ग पर आने जाने वाले दो पहिया और चार पहिया वाहन चालकों की मुसीबत बढ़ गई है।

क्योंकि रेलवे फाटक के समीप से विजय वाटिका के मोड़ तक एक तरफ की रोड बनाने के बाद काम रोक दिया गया है। इसके कारण बार-बार जाम की स्थिति बन रही है। रोड पर दिन में कई बार जाम जैसे हालात निर्मित हो जाते हैं। दोनों तरफ से एक साथ चार पहिया और दो पहिया वाहनों के आ जाने पर जाम लग जाता है। ऐसे में यातायात पुलिस को भी काफी मशकत करना पड़ रही है।

शीघ्र काम होना चाहिए शुरू
इस बारे में यातायात पुलिस के जवान जितेंद्र राठौर का कहना है कि अधूरा मार्ग बना होने के कारण बार-बार जाम की स्थिति बन रही है। इस ओर ध्यान देकर इस शीघ्र फिर से काम शुरू करवाना चाहिए। वहीं सड़क निर्माण का काम देखने वाले एक कर्मचारी ने अपना नाम नहीं छापने की शर्त पर कहा कि आगे किसी के द्वारा अधिकारी से चर्चा कर काम बंद करवाया गया है। नहीं तो अभी तक सड़क का काम पूरा कर देते।

रेलवे फाटक बंद होने से लगता है जाम
सबसे अधिक दिक्कत तो उस समय आती है। जब रेलवे फाटक बंद हो जाता है। और दो पहिया और चार पहिया वाहनों की कतार दोनों तरफ लग जाती है। ऐसे में एक तरफ का मार्ग चालू होने के कारण वाहन चालकों द्वारा जल्दीबाजी के कारण आने जाने वाले वाहन एक दूसरे के सामने आ जाते हैं। इस बारे में फ्रीगंज निवासी रजत सोनानिया का कहना है कि पिछले तीन दिन से मार्ग का काम बंद होने के कारण इस प्रकार की स्थिति बन रही है। सबसे अधिक दिक्कत तो फ्रीगंज में रहने वाले लोगों को हो रही है। क्योंकि उनको प्रमुख बाजार में आनेजाने के लिए इसी मार्ग का उपयोग करना पड़ता है।

सरिये निकलने से हादसे का खतरा
वहीं दूसरी सड़क बनाने के दौरान उसमें से सरिये बाहर निकल आए हैं। इसके कारण दुर्घटना का भय बना हुआ है। जिसको लेकर लोगों में आक्रोश देखा जा रहा है। लोगों का कहना है कि जब इस मार्ग को बनाने का काम शुरू किया गया था। इसके बाद उसे पूरा करना था। ताकि आज लोगों को इस प्रकार से परेशान नहीं होना पड़ता।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- किसी विशिष्ट कार्य को पूरा करने में आपकी मेहनत आज कामयाब होगी। समय में सकारात्मक परिवर्तन आ रहा है। घर और समाज में भी आपके योगदान व काम की सराहना होगी। नेगेटिव- किसी नजदीकी संबंधी की वजह स...

    और पढ़ें