राज्य स्तरीय वालीबॉल स्पर्धा:दो दिवसीय राज्य स्तरीय वालीबॉल स्पर्धा का फाइनल भोपाल व हरियाणा के बीच हुआ, भोपाल बना विजेता

शुजालपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
स्पर्धा मे रोमांचक फाइनल मुकाबला हुआ। - Dainik Bhaskar
स्पर्धा मे रोमांचक फाइनल मुकाबला हुआ।
  • विजेता टीम को 25 हजार, उपविजेता टीम को 11 हजार का पुरस्कार दिया

एक्सीलेंस स्कूल खेल मैदान पर मंगलवार को दो दिवसीय राज्य स्तरीय वालीबॉल स्पर्धा का फाइनल मुकाबला भोपाल व हरियाणा के बीच हुआ। इसमें भोपाल ने जीत दर्ज कर स्पर्धा का खिताब अपने नाम किया।लीजेंड क्लब शुजालपुर द्वारा आयोजित की गई दो दिवसीय वॉलीबॉल स्पर्धा में मध्यप्रदेश के विभिन्न महानगरों सहित देश के विभिन्न प्रांतों से कुल 16 टीमों ने हिस्सा लिया। प्रतियोगिता के दूसरे दिन मंगलवार को 4 क्वार्टर फाइनल व 2 सेमी फाइनल के मुकाबले के बाद खिताबी मुकाबले में पहुंचने वाली टीमों का फैसला शाम 6 बजे हुआ। स्पर्धा का पहला क्वार्टर फाइनल बुरहानपुर व हरियाणा के बीच हुआ। इसमें हरियाणा के खिलाड़ियों ने जीत दर्ज की।

दूसरे क्वार्टर फाइनल में दिल्ली ने देवास को तथा तीसरे क्वार्टर फाइनल में इंदौर ने ब्यावरा को परास्त किया। चौथे क्वार्टर फाइनल में ग्वालियर व बीसीआई इंदौर के बीच हुए मैच में ग्वालियर ने जीत दर्ज की। दो सेमीफाइनल मुकाबले देखने के लिए शहर के लोग बड़ी संख्या में मैदान पर पहुंचे। पहले सेमीफाइनल में हरियाणा की टीम ने ग्वालियर को पराजित कर फाइनल में जगह बनाई तथा इसी तरह दूसरे सेमीफाइनल में अब तक स्पर्धा में धमाकेदार प्रदर्शन करने वाली दिल्ली की टीम को भोपाल ने परास्त कर दिया।

शाम सात बजे शुरू हुआ फाइनल

मुकाबला शाम 7 बजे शुरू हुआ और भोपाल व हरियाणा के खिलाड़ियों के बीच में खिताबी मुकाबले के लिए जमकर संघर्ष देखा गया। 1 घंटे चले मैच के बाद स्पर्धा का फाइनल भोपाल ने जीता तथा उपविजेता का खिताब हरियाणा को मिला। तीसरे नंबर पर दिल्ली रही। बेस्ट सेटर भोपाल के खिलाड़ी विक्की को चुना गया। बेस्ट लिब्रो हरियाणा टीम के विकास व स्पर्धा का बेस्ट खिलाड़ी भोपाल टीम के सौरभ को चुना गया। इमरजिंग प्लेयर ऑफ टूर्नामेंट जयंत परमार शुजालपुर रहे। पुरस्कार वितरण समारोह में विजेता टीम को 25 हजार, उपविजेता टीम को 11 हजार तथा तीसरे स्थान पर रही टीम को 5 हजार का पुरस्कार दिया गया।

खबरें और भी हैं...