पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Ujjain
  • Shujalpur
  • To Repay The Debt, The Neighboring Couple Had Kidnapped The 8 year old Rudra And Demanded Ransom, The Case Reached The Police When He Dipped In The Drum Of The House And Threw The Body In The Cistern.

हत्याकांड का 24 घंटे में खुलासा:कर्ज चुकाने पड़ोसी दंपती ने 8 साल के रुद्र को अगवा कर मांगी थी फिरौती, मामला पुलिस तक पहुंचा तो घर के ड्रम में डुबाकर मारा और शव हौद में फेंक दिया था

शुजालपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • लॉकडाउन से आरोपी दंपती की आर्थिक स्थिति खराब थी इसलिए मांगी थी फिरौती लेकिन हत्या करना जघन्य अपराध है, पुलिस ने पति और पत्नी को हिरासत में लिया है

कोरोना के कारण लॉकडाउन की स्थिति बनी तो प्रेमनगर काॅलोनी के एक परिवार की आर्थिक स्थिति काफी खराब हो गई। ऐसे में उन पर कर्ज हो गया। इस कर्ज को चुकाने और अपनी आर्थिक हालत ठीक करने के लिए पति-पत्नी ने क्राइम तक कर डाला। गुरुवार को उन्होंने उनके यहां खेलने आए पड़ोस में रहने वाले राजेश चंदेल के 8 साल के बेटे का अपहरण किया और 30 लाख की फिरौती की मांगी।  जब बच्चे के परिजनों ने पुलिस में शिकायत की तो उन्होंने बच्चे को पानी के ड्रम में डुबोकर मार डाला। पुलिस ने इस हत्या के सनसनीखेज प्रकरण को दूसरे दिन ही सुलझा दिया। पति-पत्नी पर हत्या का मामला दर्ज कर लिया गया है। मालूम हो कि शुजालपुर नगर के प्रेमनगर कालोनी में गुरुवार को एक आठ साल के बच्चे का शव हौद में मिला था। बच्चे की मां ने बताया था कि बच्चा पड़ोस में रहने वाली ममता बाई के घर खेलने गया था। जब दो घंटे बाद भी वह नहीं आया तो बच्चे रुद्र की मां रानी ने पड़ोस में रहने वाली महिला से बच्चे के बारे में पूछा तो उसने कहा कि अभी बच्चे खेल रहे हैं। इस मामले में कुछ देर बाद रानी के पास मोबाइल पर फिरौती की मांग की गई थी। इसमें कहा गया था कि बच्चे को लेने के लिए पहले 30 लाख रुपए देना होंगे। 

आरोपी महिला ने झूठ बोलकर गुमराह किया 
 फिरौती के लिए फोन आने पर बच्चे की मां दौड़ते हुए पड़ोस में रहने वाली ममता के घर पहुंची थी और अपने बच्चे के बारे में पूछा था। इस पर ममता ने बताया कि बाइक वाला चाकलेट खिलाने के लिए ले गया है। बाद में जब बच्चे के पिता राजेश थाने पहुंचे और शिकायत दर्ज कराई तो पुलिस मौके पर पहुंची थी। पुलिस ने जब पड़ोसी के घर की तलाशी ली थी तो यहां पर एक हौद में बच्चे का शव मिला था। तभी से ममता और उसके पति देवीलाल से पुलिस पूछताछ कर रही थी। 

बच्चे का हुआ अंतिम संस्कार, पूरी काॅलोनी में शोक
शुक्रवार को बालक रूद्र  का शव पीएम के बाद पुलिस ने परिवार के लोगों को सौंप दिया। इसके बाद उसका अंतिम संस्कार किया गया। थाना प्रभारी दीपेश व्यास ने बताया कि आरोपियों देवीलाल तथा उसकी पत्नी ममता बाई पर हत्या का प्रकरण दर्ज कर लिया गया है जिनको  कल शनिवार को न्यायालय में पेश किया जाएगा।

शक न हो इसलिए हत्या के बाद शव को कुंडी में डाला
जब पुलिस में शिकायत की जानकारी लगी तो इन्हें लगा कि अब वे फंस जाएंगे। इसलिए बच्चे को घर के पानी के ड्रम में डुबोकर पहले मार डाला और बाद में उसके शव को पास की हौद में डाल दिया ताकि ऐसा लगे कि वह खुद गिर गया होगा।

ये है हत्या की पूरी कहानी
एसडीओपी विजय शंकर द्विवेदी ने बताया कि  ममता बाई  और उसका पति देवी लाल पाटीदार निवासी कुमारिया खास हाल मुकाम गोपाल रेकवार के मकान में प्रेमनगर काॅलोनी में रहते हैं। गुरुवार दोपहर को उसके घर के पास ही रहने वाले 8 साल के रूद्र पुत्र राजेंद्र चंदेल की हत्या घर में पानी के ड्रम में डुबोकर इसलिए कर दी थी कि उन्हें कुछ रुपयों की जरूरत थी। पूछताछ में पुलिस को बताया कि बच्चे के नाम से वह फिरौती लेना चाहती थी। ममता खाना बनाने का काम करती थी और उसका पति देवकरण पाटीदार डंपर पर हेल्परी का काम करता था। महिला ने बताया कि मृतक रूद्र को मोबाइल से खेलता देख उसे अच्छा नहीं लगता था। उसे लगता था कि उनके पास भी इस तरह की चीजें होना चाहिए। इसलिए उसने अगवा किया।

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- आर्थिक दृष्टि से आज का दिन आपके लिए उपलब्धियां ला रहा है। उन्हें सफल बनाने के लिए आपको दृढ़ निश्चयी होकर काम करना है। आज कुछ समय स्वयं के लिए भी व्यतीत करें। आत्म अवलोकन करने से आपको बहुत अधिक...

और पढ़ें