पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

अपडेट:शुजालपुर में बिजली कंपनी के अफसरों सहित अमला हुआ अपडेट, 23 टैबलेट से ऑनलाइन कर रहे हर काम

शुजालपुर8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • अब अफसर फील्ड में होने के बाद भी तत्काल जनता से जुड़े काम निपटा सकेंगे, हर जानकारी रखना होगी अपडेट

बिजली कंपनी के अफसर व अमले को अपडेट कर 23 टेबलेट सुलभ कराते हुए हर काम अाॅनलाइन करने की सुविधा दे दी गई है। इससे अब अफसर फील्ड में होने के बाद भी तत्काल जनता से जुड़े काम निपटा सकेंगे।

उपभोक्ताओं को बेहतर सुविधाएं देने के लिए बिजली कंपनी के अफसर अब हर समय अपडेट रहेंगे। उपभोक्ता की बिजली संबंधी शिकायत हो या ऑनलाइन कनेक्शन की जानकारी उनके टेबलेट पर हर समय उपलब्ध रहेगी। मप्र पश्चिम क्षेत्र बिजली वितरण कंपनी ने हाइटेक सेवा के तहत कंपनी ने अपने अधिकारियों को अपडेट रखने के लिए एक-एक टेबलेट दे दिया है।

शुजालपुर शहर व ग्रामीण क्षेत्र में काम करने वाले कार्यपालन यंत्री, सहायक यंत्री, उपयंत्री सहित अन्य अधिकारियों के लिए 23 टेबलेट आए हैं। बिजली कंपनी उपभोक्ताओं को ऑनलाइन बिजली बिल भरने, ऑनलाइन बिजली कनेक्शन लेने, ऑनलाइन फ्यूज कॉल जैसी सुविधा के बाद अपने अधिकारियों के लिए यह सुविधा लाई है। कंपनी से मिले टेबलेट में अधिकारियों को हर जानकारी अपडेट रखना होगी।

फील्ड में मिलेगी कनेक्टिविटी, आसान होंगे काम

बिजली संबंधी कार्यों के लिए अधिकारियों को हर दिन फील्ड पर जाना होता है। टेबलेट की सुविधा मिलने पर अधिकारी फील्ड में रहकर संबंधित जानकारी मौके से ही भेज सकेंगे। बिजली कंपनी के सारे काम हाईटेक होते जा रहे हैं। बिजली कनेक्शन से लेकर बिल भरने तक की सारी सुविधाएं ऑनलाइन कर दी गई है। अब कंपनी ऑनलाइन व्यवस्थाओं को प्रमोट कर रही है।

टेबलेट मिलने से बेहतर हो जाएंगी सुविधाएं

बिजली कंपनी के कार्यपालन यंत्री डीके छीपा ने बताया कि बिजली कंपनी के अधिकारियों के लिए टेबलेट आए हैं। टेबलेट मिल जाने से अधिकारी हर दिन अपडेट रहेंगे। छोटी से छोटी जानकारी भी वे फील्ड से ही मुख्यालय तक पहुंचा देंगे। उपभोक्ता भी सीधे अधिकारी को ऑनलाइन शिकायत कर सकेगा, अधिकारी मौके से ही शिकायत का निराकरण कर देंगे।

खबरें और भी हैं...