पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

आने-जाने में होती है परेशानी:पुलिया निर्माण के बाद रास्ता हुआ बंद, आने-जाने में लोगों को परेशानी

सुसनेरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • वाहनों की आवाजाही भी पूरी तरह बंद, ग्रामीणों ने की नाले पर रपट या पुलिया निर्माण की मांग

नगर के मउड़ी दरवाजा पर पुलिया बनने के बाद कुछ गांवों एवं खेत पर जाने वाले रास्ते से गुजरने वाले नाले की वजह से बारिश के दिनों में यह रास्ता बंद हो जाता है। पुलिया निर्माण के दौरान रास्ते पर रपट बनाने की बात अधिकारियों ने  की थी, किंतु रपट का निर्माण नहीं होने से बारिश शुरू होते ही लोगों की परेशानी बढ़ गई है।  क्षेत्र के दिनेश जैन, निलेश जैन, प्रकाश जैन,ओमप्रकाश बावरी, कमल शर्मा, गोपाल जैन, भूपेंद्र कुमार जैन आदि ने बताया पुलिया निर्माण के बाद आने-जाने का रास्ता पूरी तरह से बंद हो गया था। इसके बाद हम लोगों ने रास्ते पर मिट्टी और पत्थर डालकर रास्ता बनाया है। रास्ते के बीच से निकलने वाले नाले में पानी का बहाव अधिक होता है। इसके चलते पानी के बहाव में रास्ता बंद हो गया है। रास्ता बंद होने से ग्राम नाहरखेड़ा, लटूरी, नाहरखेड़ा का खेड़ा, आकली, खनोठा आदि गांवों के हजारों ग्रामीणों को आने-जाने में परेशानी हो रही है। वाहनों की आवाजाही तो पूरी तरह से रूक गई है। इसके अलावा इस रास्ते से 50 से अधिक किसानों के खेत में आना वाला रास्ता बंद होने से किसान परेशान हो रहे हैं। इस क्षेत्र के निवासियों ने नाले पर रपट या पुलिया निर्माण की मांग की है। हरिवल्लभ शर्मा, सीएमओ नगर परिषद सुसनेर का कहना है कि ग्रामीणों की परेशानी के संबंध में मुझे जानकारी है। बारिश के बाद इस जगह पर निर्माण करवाकर रास्ते को सुगम बना दिया जाएगा।

अकोदिया-सुंदरसी मार्ग की पुलिया क्षतिग्रस्त

रानीबड़ौद | अकोदिया से सुंदरसी मार्ग जो कि पीडब्ल्यूडी विभाग के अंतर्गत आता है, यहां अकोदिया से 3 किलोमीटर दूर ग्राम रानीबड़ौद में पंचायत भवन के पास की पुलिया पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो चुकी है। पुलिया गिरने से शुजालपुर-शाजापुर मार्ग कभी भी बंद हो सकता है। यह मार्ग सैकड़ों गांवों को जोड़ता है। इसी मार्ग से सोनकच्छ-देवास होते हुए इंदौर के लिए भी बाइपास जाता है। पुलिया के ऊपर से जब वाहन गुजरते हैं तो पुलिया में कंपन होता है।

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- मेष राशि के लिए ग्रह गोचर बेहतरीन परिस्थितियां तैयार कर रहा है। आप अपने अंदर अद्भुत ऊर्जा व आत्मविश्वास महसूस करेंगे। तथा आपकी कार्य क्षमता में भी इजाफा होगा। युवा वर्ग को भी कोई मन मुताबिक क...

और पढ़ें