• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Umaria
  • Dati Tigress Was Seen With Four Cubs, Tourists Captured The Pictures In The Camera, Tourists Were Also Happy To See The Tigress With Cubs

बांधवगढ़ में टाइगर फैमिली, VIDEO:चार शावकों के साथ सड़क पर अठखेलियां करती दिखी बाघिन, टूरिस्ट हुए रोमांचित

उमरिया7 महीने पहले

बांधवगढ़ टाइगर रिजर्व में आजकल पर्यटन का रोमांच चरम पर है। बाघ और बाघिन की अठखेलियां पर्यटकों को रोमांचित कर रही हैं। इसी क्रम में 15 अक्टूबर की शाम टाइगर रिजर्व के कोर एरिया मगधी जोन में पर्यटकों को डाटी बाघिन चार शावकों के साथ दिखाई दी। इसका वीडियो अब सामने आया है।

शावक मां के साथ कभी लाड़-दुलार करते, तो कभी मां उन्हें सीधे रास्ते पर चलने का इशारा करती। बीच सड़क पर बाघिन अपने शावकों के साथ अठखेलियां करती रही। यह नजारा देख टूरिस्ट रोमांचित हुए। पर्यटकों ने इन तस्वीरों को कैमरे में कैद किया। कुछ लोगों ने इसे सोशल मीडिया पर भी पोस्ट की। टाइगर रिजर्व में प्रबंधन से जुड़े अधिकारी बताते हैं कि डाटी बाघिन ज्यादातर समय शावकों के साथ रहती है।

41 से ज्यादा बाघ शावकों का जन्म
बांधवगढ़ टाइगर रिजर्व में बीते कुछ महीनों के दौरान 41 से ज्यादा शावकों का जन्म हुआ था। इसमें मानपुर रेंज के बड़खेरा बीट के एक गुफा में 2 शावक, पनपथा के चंसुरा में 2 और कोर एरिया में 2 शावक, बिरूहली में 2 शावक, कल्लवाह रेंज में 4, ताला में बाघिन टी-17 के 4, पतौर में 12, धमोखर रेंज में 4, मगधी में 5 और खितौली रेंज में 4 शावक शामिल रहे।

खबरें और भी हैं...