• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Umaria
  • The Cub Was Having Fun Buried In The Mouth Of The Tigress, Tourists Caught The Cubs On Camera After Seeing Them Playing In The Water

उमरिया में टाइगर फैमिली की मस्ती:बाघिन के मुंह में दबा शावक कर रहा था मस्ती, पानी में अटखेलियां करते देख पर्यटकों ने शावकों को कैमरे में किया कैद

उमरियाएक महीने पहले

जंगल का राजकुमार मां के मुंह में फंसकर अटखेलियां करता हुआ सुरक्षित स्थान पर जा रहा है। मां भी उसे उतने ही प्यार से लेकर आगे बढ़ रही है। बाघिन और शावक को इस अंदाज में देख पर्यटक रोमांचित हो गए। यह नजारा देखने को मिला बांधवगढ़ टाइगर रिजर्व में। शावकों की मस्ती की दूसरी तस्वीर भी सामने आई है। इसमें तो बाघिन शावकाें के साथ पानी में मस्ती करते नजर आ रही है।

पहली तस्वीर तस्वीर बाधवगढ़ टाइगर रिजर्व के मानपुर क्षेत्र की है। यहां बाघिन अपने शावक को जबड़े में दबाकर लेकर जाते हुए नजर आ रही है। तस्वीर में नजर आ रहा है कि किसी प्रकार से बाघिन अपने शावक के सुरक्षा को लेकर सजग है। बाघिन शावक को लेकर कुछ ही देर में जंगल में सुरक्षित स्थान की ओर चली जाती है।

दूसरी तस्वीर भी बांधवगढ़ टाइगर रिजर्व की ही है। यहां बाघिन अपने शावक के साथ अटखेलियां करते नजर आ रही है। पर्यटकों की माने तो बांधवगढ़ टाइगर रिजर्व में सरलता से बाघ के दर्शन हो जाते हैं। देश-विदेश से आए पर्यटक यहां सिर्फ और सिर्फ बाघ को ही देखने पहुंचते हैं। मगधी गेट से भीतर दाखिल हुए पर्यटकों ने बाघ के शावकों काे देखकर कहा - शावकों का अंदाज बड़ा ही अच्छा लगा। जिन शावकों को इन्होंने पानी में अटखेलियां करते देखा वे बांधवगढ़ टाइगर रिजर्व की प्रसिद्ध बाघिन डॉटी के तीन शावक थे।