विदिशा में कागपुर बाह नदी पर बना पुल क्षतिग्रस्त हुआ:कलेक्टर ने SP सहित किया पुल का निरीक्षण, मरम्मत कराने के दिए निर्देश

विदिशा3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

विदिशा तीन दिन तक हुई मूसलाधार बारिश के चलते कागपुर बाह नदी पर बना पुल डूबा गया था। बारिश के चलते पानी में डूबे रहने के कारण पुल क्षतिग्रस्त हो गया। पुल के ऊपर का हिस्सा पानी में बह चुका था हालात ऐसे बने कि यहां से दोपहिया वाहन भी पानी उतरने के बाद भी नहीं निकल सकते थे। ट्रैफिक पूरी तरह रोक दिया गया है। प्रशासन ने इस पुल की मरम्मत जल्द से जल्द पूरी करने के निर्देश दिए हैं। बुधवार को कलेक्टर और SP सहित अन्य अधिकारियों ने कागपुर के पुल का निरीक्षण कर यहां जल्द से जल्द मरम्मत करने को कहा।

बता दें कि एक साल पहले भी बारिश में पुल क्षतिग्रस्त हो गया था। एक महीने तक आवागमन बंद रहा था और पुल पर निर्माण कार्य चला था। लेकिन गुणवत्ता को दरकिनार कर किए गए निर्माण कार्य एक वर्ष भी नहीं चल पाया और बारिश में उखड़ गया। गांव के लोगों का कहना है कि पुल के ऊपर न तो कोई सरिए का जाल डाला गया और न ही उस पर ठीक ढंग से कार्य हुआ। मात्र सीसी डालकर ऊपर डामर कर दिया था। जो तीन दिन की बारिश में बह गया। उन्होंने प्रशासन पर आरोप लगाया कि गुणवत्ता युक्त कार्य नहीं किया जाता जिसके कारण हर साल ऐसे हालात बनते हैं।