सड़क हादसों पर पुलिस संवेदनशील!:हादसे रोकने के लिए बनाई कमेटी, 7 स्थानों को ब्लैक स्पॉट घोषित किया

विदिशा21 दिन पहले

विदिशा में आए दिन सड़क हादसे हो रहे हैं। जिसमें लोगों की जान जा रही है। पुलिस ने वाहन दुघर्टनाओं को रोकने के लिए उन स्थानों को ब्लैक स्पॉट घोषित किया है। शहर और जिले से गुजरने वाले स्टेट हाईवे और नेशनल हाईवे सहित शहर की अंदरूनी सड़कों जहां विभिन्न कारणों के कारण अक्सर हादसे हो रहे हैं। उन स्थानों का चयन कर वहां सुरक्षा के लिए सूचना और अन्य जरूरी कदम उठाए जा रहे है।

जिले में 7 ब्लैक स्पॉट चिन्हित किए गए है। इन स्थानों पर वाहन हादसे की बात करे तो पिछले 3 साल में 44 हादसे हो चुके है और 40 लोगों की जान जा चुकी है। यह पांझग के सामने, बीना पुलिया से लायरा के बीच , नया गोला से गुरोद के बीच, बासौदा के बरेठ सडक, मढीपुर के पास, भैारासा पेट्रोल पंप के पास सहित मेहलुआ चौराहा को ब्लैक स्पॉट घोषित किया है।

पुलिस अधीक्षक एसपी मोनिका शुक्ला ने बताया कि आम जनता से अपील करते हुए कहा कि लोग यातायात नियमों का पालन करें और शराब पीकर वाहन न चलाएं। हादसे रोकने के लिए आम जनता से भी सुझाव मांगे है। वहीं 3-4 अन्य विभागों की एक टीम बनाई गई है जो सड़क हादसे के कारणों का पता लगाकर सुझाव देगी और जिन स्थानों पर सड़क निर्माण के दौरान गड़बड़ी के कारण दुर्घटनाएं हो रही हैं उन्हें सुधारने के प्रयास किए जाएंगे।