• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Vidisha
  • Congress Is Clear In Vidisha District, BJP Ahead In Basoda Too; BJP Lead In District Panchayat Elections

विदिशा पंचायत चुनाव- 2022:विदिशा जनपद में कांग्रेस का सूपड़ा-साफ, बासौदा में भी भाजपा आगे; जिला पंचायत चुनाव में भाजपा को बढ़त

विदिशाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

विदिशा में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के पहले चरण का मतदान 25 जून को हुआ। मतगणना के बाद पोलिंग बूथ पर ही कांउटिंग शुरू हो गई थी और सरपंच पद के नतीजे आने लगे थे। अब विदिशा जिला पंचायत और जनपद पंचायत के संभावित विजेता सदस्यों के नाम भी सामने आने लगे हैं। हालांकि जिला और जनपद सदस्यों के परिणाम की अधिकृत घोषणा 14 जुलाई को होगी।

विदिशा जिला पंचायत की तीन सीटों पर स्थिति साफ हो गई है। तीनों सीटों पर भाजपा समर्थित प्रत्याशियों को जीत मिली है।

विदिशा जनपद में भाजपा समर्थकों का जलवा

मतगणना के आधार पर भाजपा ने विदिशा जनपद पंचायत‎ के अधिकतम वार्डों में अपने उम्मीदवारों की जीत का दावा‎ किया है। शुरुआती रुझानों के बाद भाजपा में खुशी का माहौल है।‎ वहीं कांग्रेस भी 5-6 वार्डों में अपने समर्थक प्रत्याशियों की जीत का दावा कर रही है।

बासौदा जनपद में भी भाजपा आगे

बासौदा जनपद सदस्य के चुनाव में ज्यादातर वार्डों में भाजपा का दबदबा दिखाई दे रहा है। मतगणना में आगे रहे प्रत्याशियों में से करीब 8 का भाजपा समर्थक होने का अनुमान है। इस बार जनपद अध्यक्ष पद अनारक्षित महिला के लिए आरक्षित है। ऐसे में जीती हुई महिला प्रत्याशियों पर सबकी नजर रहेगी।

वहीं सबसे ज्यादा सीटों पर रघुवंशी समाज के प्रत्याशी आगे रहे हैं। इसलिए रघुवंशी समाज से जनपद अध्यक्ष बनने की संभावनाएं ज्यादा हैं। आगामी 14 जुलाई को प्रशासन द्वारा जीते हुए प्रत्याशियों की आधिकारिक घोषणा की जाएगी। ये सभी जानकारी राजनीतिक दलों के द्वारा ही उपलब्ध कराई गई है।

खबरें और भी हैं...