• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Vidisha
  • In 2018, NAPA Had Done These Facilities On Bhoomipujan, Now Rs 35 Lakhs Have Been Received From The Government.

माधव पार्क में जिम योग केंद्र की सुविधा मिलेगी:2018 में नपा ने किया था इन सुविधाओं का भूमिपूजन पर शासन से 35 लाख रुपए अब मिले

विदिशाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

माधव पार्क में सुबह और शाम को घूमने वाले पर्यावरण प्रेमियों को जिम और ध्यान केंद्र की सुविधा भी मिलेगी। विदिशा नगरपालिका जिम और ध्यान केंद्र के निर्माण की तैयारी कर रही है। यदि सब कुछ योजना के अनुसार हुआ तो कुछ महीनों में शहर के लोगों को यह सुविधा मिल जाएगी। दरअसल नपा ने जिम और ध्यान केंद्र बनाने के लिए राशि की मांग की थी जो शासन ने दे रही है। शहर के लोगो पिछले कई सालों से माधव पार्क में जिम और योग केंद्र बनाने की मांग कर रहे थे।

साल 2018 में हुआ था भूमिपूजन: शहर के प्रमुख पार्क माधव उद्यान में नगरपालिका ने जिम एवं ध्यान योग केंद्र के लिए साल 2018 में भूमिपूजन किया था, लेकिन इन दोनों प्रमुख कार्यों को गति नहीं मिली। कि शहर का यह इकलौता प्रमुख पार्क है इसलिए नपा ने योजना बनाई थी। योजनानुसार महिला एवं पुरुषों के लिए अलग-अलग जिम बनाने एवं इनमें आधुनिक मशीनें व उपकरण लगाए जाना तय हुआ था। अब शासन ने इस काम के लिए राशि स्वीकृत कर दी है। 35 लाख की राशि नपा को मिल गई है। इसलिए यह काम आसानी से हो जाएगा।

पार्क आने वाले लोगों को मिलेगा लाभ
माधव पार्क में नियमित आने वाले लोगों का कहना है कि जिम और ध्यान केंद्र के निर्माण से काफी लाभ मिलेगा। कपिलकुमार का कहना है कि दोनों निर्माण से शारीरिक और मानसिक लाभ होगा। चिपिन सराफ का कहना है कि यहां आने वाले लोगों की पिछले कई सालों से मांग थी। यह निर्माण जल्दी पूरा हो ताकि लोगों को इसका लाभ मिले।

जिम और ध्यान केंद्र के लिए राशि मिली
"माधव पार्क में जिम और ध्यान केंद्र के निर्माण के लिए नपा को 35 लाख रुपए की राशि मिल गई है। इस राशि से योग प्रेमियों के लिए ध्यान केंद्र का निर्माण होगा। वहीं जिम के उपकरण मंगाए जाएंगे।"

- प्रीति राकेश शर्मा, नपाध्यक्ष विदिशा।

खबरें और भी हैं...