विदिशा में भास्कर ग्रुप का रक्तदान शिविर:किसी ने पहली बार तो किसी ने 156वीं बार किया ब्लड डोनेशन

विदिशा2 महीने पहले

विदिशा में लायंस ऑफ विदिशा द्वारा 30 नंबर को दैनिक भास्कर के सहयोग से दैनिक भास्कर के संस्थापक स्व. रमेश चंद्र अग्रवाल के जन्मदिन के उपलक्ष्य में एक निशुल्क रक्तदान शिविर का आयोजन महाराणा प्रताप कॉलेज, दुर्गा नगर रोड पर किया गया है।

इस रक्तदान शिविर में लोगों ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया और रक्तदान किया। कार्यक्रम में विशेष अतिथि के रूप में एयर फोर्स के कैप्टन अनंत दीक्षित, ऑर्गनाइजेशन कमेटी के चेयर पर्सन राजकुमार सर्राफ, रीजनल चेयर पर्सन जी एस चौहान, जॉन चेयरपर्सन अनुभा जैन चौधरी, अध्यक्ष लाइन रवि साहू, व्यापार मंडल के प्रदेश अध्यक्ष राजेश जैन, सचिव यशवंत प्रताप सिंह राठौर सहित जनप्रतिनिधि, गणमान्य नागरिक मौजूद रहे।

रक्तदान शिविर में लायंस क्लब विदिशा आर्या की सचिव अनामिका पचोरी ने पहली बार रक्तदान किया तो वही 156वीं बार रक्तदान कर चुके चिपिन सराफ भी रक्तदान शिविर में पहुंचे और रक्तदान किया।

इस दौरान शिविर को संबोधित करते हुए वक्ताओं ने लोगों से अपील की रक्तदान महादान है रक्तदान करने से किसी की जान बचाई जा सकती है, रक्तदान करने से दिल की सेहत में सुधार, दिल की बीमारियों और स्ट्रोक के खतरे को कम माना जाता है। खून में आयरन की ज्यादा मात्रा दिल के दौरे के खतरे को बढ़ा सकती है। नियमित रूप से रक्तदान करने से आयरन की अतिरिक्त मात्रा नियंत्रित हो जाती है। जो दिल की सेहत के लिए अच्छी है।

खबरें और भी हैं...