मौत का संयोग:लटेरी के सौजना में जन्मे शर्मा, रायसेन के सौजना में हुई मौत

विदिशा2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

व्यक्ति अकेले ही पैदा होता है और अकेले ही मर जाता है। वह अपने अच्छे और बुरे कर्मों का फल खुद ही भुगतता है। वह अकेले ही नर्क या स्वर्ग में जाता है। जय-जय श्री राम, राम नाम सत्य है। यह पोस्ट विदिशा प्रेस संघ (क्लब) के अध्यक्ष एड. राजेश शर्मा ने हादसे में मौत होने से कुछ देर पहले ही सोशल मीडिया पर डाली थी। यह पोस्ट डालने के महज घंटे बाद ही एक भीषण सड़क हादसे में उनकी व दो अन्य साथी पत्रकारों की मौत हो गई। हादसा सोमवार रात करीब 9.45 बजे विदिशा-भोपाल रोड पर सोजना गांव के पास हाईवे पर हुआ था।

सीएम शिवराज सिंह चौहान सहित पूर्व सीएम कमलनाथ ने भी विदिशा के तीनों पत्रकारों की मृत्यु पर शोक संवेदना व्यक्त की है। इसके अलावा सीएम ने मुख्य मंत्री राहत कोष से 4-4 लाख रुपए की आर्थिक सहायता देने की घोषणा की है। इस हादसे में एक नहीं बल्कि दो संयोग देखने को मिले हैं।

एक तरफ जहां विदिशा प्रेस संघ (क्लब) के अध्यक्ष एड शर्मा ने हादसे से पहले मौत से जुड़ी पोस्ट डाली थी, वहीं दुर्घटना स्थल वाले गांव और उनके पैतृक गांव का नाम भी एक ही है। विदिशा प्रेस संघ (क्लब) के अध्यक्ष एड विदिशा जिले की लटेरी तहसील के ग्राम सौजना के निवासी थे, वहीं जहां हादसे में उनकी मौत हुई है वह रायसेन जिले का ग्राम सौजना है। दिवंगत एड. शर्मा का अंतिम संस्कार उनके पैतृक ग्राम सौजना में ही किया गया। जबकि पत्रकार सुनील शर्मा व नरेंद्र दीक्षित का अंतिम संस्कार विदिशा के मुक्तिधाम परिसर में किया गया है।

टक्कर मारने वाला ट्रक पकड़ाया

प्रेस संघ (क्लब) के अध्यक्ष शर्मा, सुनील शर्मा निवासी डंडापुरा एवं नरेंद्र दीक्षित निवासी रामद्वारा विदिशा रात में भोपाल से विदिशा लौट रहे थे। इसी दौरान सामने से आ रहे एक ट्रक ने उनकी बाइक को टक्कर मार दी। इस हादसे में तीनों पत्रकारों की मौके पर ही मौत हो गई। पीएम के लिए तीनों के शव सांची अस्पताल लाए गए। टक्कर मारने वाले ट्र को पकड़ लिया गया। मंगलवार की सुबह पीएम के बाद पत्रकारों के पार्थिव शरीर अंतिम दर्शन के लिए विदिशा प्रेस संघ क्लब के कार्यालय परिसर में लाए गए। यहां पर पूर्व नपा अध्यक्ष मुकेश टंडन सहित कलेक्टर उमाशंकर भार्गव, एसपी डॉ मोनिका शुक्ला सहित विभिन्न सामाजिक, राजनीतिक एवं अन्य संगठनों से जुड़े पदाधिकारी व अन्य लोगों ने पहुंचकर पुष्पांजलि अर्पित कर शोक संवेदनाएं व्यक्त की।

खबरें और भी हैं...