• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Vidisha
  • Under The Leadership Of MLA Shashank Bhargava, Youth Congress Vidisha Assembly Burnt The Effigy Of The Central Government

कश्मीरी पंडितों की हत्या की जिम्मेदार केंद्र सरकार:विधायक शशांक भार्गव के नेतृत्व में युवा कांग्रेस विदिशा विधानसभा ने जलाया केंद्र सरकार का पुतला

विदिशा2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • -

कश्मीर घाटी में आतंकी संगठनों द्वारा खुलेआम कश्मीरी पंडितों की हत्या की जा रही है जिसके विरोध में युवक कांग्रेस विदिशा विधानसभा ने केंद्र सरकार का पुतला दहन कर विरोध प्रदर्शन किया। पुतला दहन के पहले माधवगंज चौराहे पर नुक्कड़ सभा का आयोजन किया गया।

नुक्कड़ सभा को संबोधित करते हुए विदिशा विधायक शशांक भार्गव ने कहा हाल ही कश्मीर घाटी में जो कश्मीरी पंडितों की हत्या की जा रही है उसके जिम्मेदार नरेंद्र मोदी और देश के गृह मंत्री अमित शाह हैं। प्रधानमंत्री पैकेज के अनुसार कश्मीर घाटी में कश्मीरी पंडितों का पुनर्वास कराया गया। लेकिन, उनकी सुरक्षा की कोई पुख्ता इंतजाम नहीं किया गया। केंद्र सरकार की अधूरी तैयारियों के कारण आतंकी संगठनों के हौसले इतने बुलंद हैं कि वह हिंदुओं के घरों में घुसकर उनकी हत्या कर रहे हैं। केंद्र सरकार को चुनौती दे रहे हैं।

2018 से अभी तक घाटी में सर्वाधिक हत्याएं हुई हैं जिसकी जिम्मेदार केंद्र में बैठी मोदी सरकार है और सरकार ने अभी तक इसके लिए कोई ठोस कदम नहीं उठाए है नुक्कड़ सभा को जिला युवा कांग्रेस अध्यक्ष वैभव भारद्वाज ने भी संबोधित किया इसके बाद युवा कांग्रेस विदिशा विधानसभा अध्यक्ष संयोग राज जैन ने कहा कश्मीरी पंडितों की हत्या एवं कश्मीरी हिंदुओं का पलायन देश का बहुसंख्यक वर्ग बहुत दुखी है केंद्र सरकार को तुरंत इन आतंकी संगठनों पर कड़ी कार्रवाई करना चाहिए और इन पर रोक लगाना चाहिए।

नुक्कड़ सभा को बाबूलाल वर्माएमजीद मंसूरी, जिनेश जैन, महेंद्र यादव, महमूद कामिल,अजय कटारे,नरेंद्र रघुवंशी, शरीफ खान, डॉ शिवराज पिपरोदिया ने भी संबोधित करते हुए केंद्र सरकार की विफलताओं को उजागर किया। नुक्कड़ सभा के वाद युवा कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने केंद्र सरकार के पुतले में आग लगाई पुलिस द्वारा रोकने पर काफी देर तक धक्का.मुक्की के बाद युवा कांग्रेस कार्यकर्ता पुतला जलाने में सफल हुए।