• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Vidisha
  • Ward Residents Submitted Memorandum To The Collector In The Name Of Governor Along With Congress

विदिशा में राहत राशि में भेदभाव:वार्डवासियों ने कांग्रेस के साथ राज्यापाल के नाम कलेक्टर को सौंपा ज्ञापन

विदिशा3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

विदिशा में अतिवृष्टि से प्रभावित परिवारों को मुआवजा नहीं दिए जाने और मुआवजा वितरण में दलगत भेदभाव का आरोप लगाते हुए वार्ड 3,4 और 5 के वार्डवासियों के साथ ब्लॉक कांग्रेस कमेटी के नेतृत्व में पुरानी कलेक्ट्रेट एसडीएम कार्यालय पहुंचकर राज्यपाल के नाम एसडीएम को ज्ञापन सौंपा गया। ज्ञापन में बताया गया कि शहर में 11 जुलाई की रात अतिवृष्टि होने से शहर की लगभग सभी निचली बस्तियां जलमग्न हो गई थीं। जिससे शहर के 15 हजार से अधिक परिवारों के घर-गृहस्थी की सामग्री नष्ट हो जाने से करोड़ों रुपए का आर्थिक नुकसान हुआ था।

इसके बाद जिला प्रशासन ने राहत राशि वितरण के लिए सर्वे तो कराया लेकिन अभी तक कुल 1100 परिवारों को ही राहत राधि का वितरण किया गया है जिसमें भी भाजपा पार्षदों, भाजपा नेताओं के दखल के कारण वास्तविक प्रभावित परिवारों के साथ भेदभाव किया जा रहा है। एक तरफ एक ही परिवार के 4 सदस्यों को भी राहत राशि दी जा रही है जिनके घरों पर अतिवर्षा का कोई असर नहीं हुआ था लेकिन वे भाजपा पार्षद के रिश्तेदार हैं इसलिए वे पात्र हैं वहीं दूसरी तरफ जो वास्तविक प्रभावित परिवार हैं वे आज भी राहत राशि मिलने की आस में सरकारी दफ्तरों के चक्कर काटने को मजबूर हैं।

नेताओं ने कहा कि राहत राशि वितरण में राजनीतिक हस्तक्षेप बंद कर वास्तविक प्रभावित परिवारों को तुरंत राहत राशि वितरण सुनिश्चित किया जाए। अभी तक जिन अपात्र लोगों को राहत राशि का वितरण किया जा चुका है उसकी जांच कर दोषी कर्मचारियों पर सख्त कार्यवाही की जाए। आशा करते हैं इस संबंध में अतिशीघ्र आप जिला प्रशासन को दिशा निर्देश जारी करेंगे। इस मौके पर अजय कटारे, आशा सिंह राजपूत, मुआज कामिल, माधोसिंह के साथ-साथ अतिवर्षा से प्रभावितों में शांतिबाई, गुड्डीबाई, रीना सिंह, आरती बाई, सपना बाई आदि मौजूद थीं।