पीटीआरआई और एसएटीआई के बीच एमओयू साइन:सड़क सुरक्षा और जीरो एक्सीडेंट के प्रयास पर करेंगे रिसर्च एंड वर्क

विदिशा8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

सड़क दुर्घटनाओं में कमी लाने के उद्देश्य को लेकर प्रदेश की दो प्रमुख संस्थान सम्राट अशोक अभियांत्रिकीय संस्थान (उपाधि) एसएटीआई विदिशा और पुलिस प्रशिक्षण एवं अनुसंधान संस्थान (पीटीआरआई) भोपाल के बीच 12 मई को एक एमओयू साइन हुआ है। एसएटीआई की ओर से संस्था के संचालक डॉ. आरके पंडित एवं पुलिस प्रशिक्षण संस्थान भोपाल की ओर एडीजीपी जी. जर्नादन ने उक्त समझौते पर हस्ताक्षर किये।

इस अवसर पर एसएटीआई संस्थान के सिविल विभाग के विभागाध्यक्ष डॉ. प्रमोद शर्मा एवं सहायक प्राध्यापक डॉ. राकेश मेहर एवं पीटीआरआई भोपाल के एआईजी मनोज राय सह-सहयोगी मंजुला खत्री, प्रतिपाल सिंह महोबिया, राहुल देवलिया, पूजा त्रिपाठी एवं कई अन्य कर्मचारी उपस्थित रहे। इस अवसर पर संस्था के संचालक डॉ. आरके पडित ने विश्वास दिलाया कि एसएटीआई सड़क दुर्घटनाओं में कमी लाने के लिए पीटीआरआई भोपाल के साथ मिलकर प्रयास करेगी।

ज्ञात हो कि पीटीआरआई भोपाल मध्यप्रदेश में सुप्रीम कोर्ट कमेटी ऑन रोड सेफ्टी के अधीन सड़क सुरक्षा हेतु लीड एजेन्सी है। सड़क सुरक्षा की दृष्टिगत इन दोनों संस्थाओं ने साथ मिलकर काम करने की योजना बनाई है ताकि मध्यप्रदेश में सड़क यातायात की जीरो एक्सीडेंट की परिकल्पना को सार्थक किया जा सके। इस एमओयू का उद्देश्य सड़क सुरक्षा के क्षेत्र में अनुसंधान एवं आपसी ज्ञान को आपस में साझा करना है।