13 चंदन के पेड़ काट ले गए चोर:नीलकंठेश्वर महादेव मंदिर परिसर से हुई चोरी, सिरोंज में पहले भी हो चुकी घटनाएं

सिरोंज7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

सिरोंज में इन दिनों फिर चंदन चोर सक्रिय हो गए। नीलकंठेश्वर महादेव मंदिर परिसर में लगे 13 चंदन के पेड़ चोर काट कर ले गए। वार्ड क्रमांक 17 स्थित नील कंठेश्वर महादेव मंदिर के उत्तरी दिशा की ओर शनिवार रविवार की दरमियानी रात चंदन चोरों ने धावा बोल दिया। प्राचीन नील कंठेश्वर मंदिर पर बरसों पुराने खड़े 13 चंदन के बेशकीमती पेड़ काट लिए गए, और इन पेड़ों का तना चोर लेकर रफूचक्कर हो गए।

नीलकंठेश्वर मंदिर के चौकीदार काशीराम कुशवाहा ने मंदिर के पुजारी दामोदर प्रसाद शर्मा को चंदन चोरी की सूचना दी। इसके बाद दामोदर प्रसाद शर्मा के बेटे ने थाना सिरोंज में पहुंचे जहां एक लिखित आवेदन थाना प्रभारी के नाम दिया। चंदन चोरी की घटना की जानकारी लगते ही थाना प्रभारी बृजेश भार्गव एवं SDOP तिवारी मौके पर जांच करने पहुंचे। पुलिस चंदन चोरों की सरगर्मी से तलाश कर रही है। हालांकि, मामले में प्रथम सूचना प्रतिवेदन रिपोर्ट दर्ज नहीं हो सकी।

पहले भी हो चुकी कई घटनाएं

सिरोंज हमेशा चंदन चोरों के निशाने पर रहा है। चंदन चोरों की हिम्मत का अंदाजा इसी से लगा लीजिए की अदालत परिसर में लगे चंदन के पेड़ भी चोरी हो चुके हैं। तहसील परिसर और रेस्ट हाउस में से भी चंदन के पेड़ चोरी हो चुके हैं। अब आप खुद ही अंदाजा लगा लीजिए जंगल के चंदन के पेड़ कितने सुरक्षित होंगे।

खबरें और भी हैं...