राजधानी की जहरीली होती जा रही हवा:खतरनाक श्रेणी में पहुंची; औसत हवा का स्तर 426 AQI दर्ज, धीरपुर में 594 AQI

नई दिल्ली3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
सिरीफोर्ट, मंदिर मार्ग, आया नगर, लोधी रोड, सीआरआरआई मथुरा रोड, पूसा दिल्ली, नजफगढ़ अरविंदो मार्ग, इवहास को छोड़ गंभीर श्रेणी में। - Dainik Bhaskar
सिरीफोर्ट, मंदिर मार्ग, आया नगर, लोधी रोड, सीआरआरआई मथुरा रोड, पूसा दिल्ली, नजफगढ़ अरविंदो मार्ग, इवहास को छोड़ गंभीर श्रेणी में।

दिल्ली की हवा दिनों दिन जहरीली होती जा रही है। दिल्ली एनसीआर में हवा का स्तर(एक्यूआई) खतरनाक श्रेणी में पहुंच गई है। आज सुबह दिल्ली के धीरपुर में हवा का स्तर 594 बेहद खतरनाक श्रेणी में दर्ज की गई। मौसम विभाग के अनुसार मंगलवार को दिल्ली का औसत हवा का स्तर 426 दर्ज की गई।

दिल्ली में प्रदूषण के बढ़ते हालात इस तरह का है कि सिरीफोर्ट स्टेशनों पर गंभीर श्रेणी में मंदिर मार्ग का हवा का स्तर बेहद गंभीर स्थिति में दर्ज की गई है। इसके अलावा मंदिर मार्ग, आया नगर, लोधी रोड, सीआरआरआई मथुरा रोड, पूसा दिल्ली, नजफगढ़,अरविंदो मार्ग, इवहास स्टेशनों पर भी बेहद खराब स्तर का हवा दर्ज किया गया है।

अगर हम स्थिति को छोड़ छोड़ सभी बेहद खराब हवा स्तर वाले स्टेशन पर हवा का स्तर 380 को किया पार अरविंदो मार्ग, इवहास को छोड़ दे सभी स्टेशनों पर हवा का स्तर 400 को लगभग छू रही है। आज धीरपुर में हवा का स्तर 594 बेहद गंभीर श्रेणी जबकि नोएडा (यूपी) में 444 गंभीर श्रेणी और गुरुग्राम हरियाणा में भी हवा की गुणवत्ता 391 बहुत खराब श्रेणी में दर्ज किया गया।

बढ़ते प्रदूषण को लेकर भाजपा ने केजरीवाल को बताया पार्ट टाइम सीएम

भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता हरीश खुराना ने गैस चेंबर में तब्दील होती जा रही दिल्ली को लेकर दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को पार्ट टाइमर सीएम बता कर उन पर हमला बोला है। खुराना ने कहा कि आज दिल्ली गैस चेंबर बनती जा रही है और सीएम केजरीवाल दिल्ली में प्रदूष्रण से निपटने के लिए रेड लाइट ऑन पर गाड़ी बंद जैसे उल जलूल नियम लागू कर दिल्ली के जनता से मजाक कर गुजरात और हिमाचल में पॉलिटिकल तीर्थाटन कर रहे है।

खुराना ने बताया कि जब पंजाब में कांग्रेस सरकार थी तो पिछले साल दिल्ली में केजरीवाल और गोपाल राय चीख-चीख कर कह रही थी कि पंजाब में पराली जलने के कारण दिल्ली की हवा प्रदूषित हो रही है। अब सरेआम पंजाब में पराली को जलाया जा रहा है केजरीवाल क्यों नहीं सीएम मान को बुलाकर पराली जलने के लिए उन पर कार्रवाई कर रही है।

खबरें और भी हैं...