बुजुर्गों की सुरक्षा के लिए डोर-टू-डोर दस्तक दे रही पुलिस:वरिष्ठ नागरिकों के पेंशन से लेकर जरूरतों का काम भी कर रही है पुलिस

नई दिल्ली3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
संजीव कुमार वर्मा। - Dainik Bhaskar
संजीव कुमार वर्मा।

पूर्वी दिल्ली के मयूर विहार पुलिसिंग के अलावा अपने क्षेत्र में रहने वाले वरिष्ठ नागरिकों के सुरक्षा के लिए डोर-टू-डोर दस्तक दे रही है। वरिष्ठ नागरिकों की सूची तैयार कर उनके परिवार के साथ संपर्क कर जरूरत पड़ने पर उनके वृद्धा अवस्था, सरकारी पेंशन से लेकर सिलेंडर, इमरजेंसी में दवा और अस्पताल ले जाकर उन्हें उपचार करवाने का भी काम कर रही है।

मयूर विहार के थानाध्यक्ष संजीव कुमार वर्मा ने बताया कि कई बार अपनों द्वारा साथ छोड़ दिए जाने के कारण वरिष्ठ मुश्किल हालात में जीवन यापन करते हैं।

इसलिए ऐसे वरिष्ठ नागरिकों ने भरण-पोषण भत्ता दिलाने के लिए सरकारी स्तर से प्रयास किए जाएंगे। प्रत्येक थाना क्षेत्र में अकेले निवासरत वृद्ध जनों की बीट ऑफिसर, आरडब्ल्यूए, एनजीओ के माध्यम से पुलिस सूची भी तैयार की जा रही है। बीट ऑफिसर सूचीबद्ध नागरिकों के घर पर समय-समय पर पुलिस दस्तक देगी। वरिष्ठ नागरिकों के मकानों की सुरक्षा की जांच करेगी। रात्रि गश्त के दौरान इन वरिष्ठ नागरिकों के घरों का विशेष ख्याल किया रखा जाएगा।

खबरें और भी हैं...