बॉलीवुड अभिनेत्रियों ने किया उद्घाटन:जवाहर कैंप में महिला जन सुविधा परिसर ‘गरिमा गृह’ जनता को समर्पित

नई दिल्ली3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
गरिमा गृह का उद्घाटन बॉलीवुड अभिनेत्री सोनाक्षी सिन्हा और हुमा कुरैशी द्वारा किया गया। - Dainik Bhaskar
गरिमा गृह का उद्घाटन बॉलीवुड अभिनेत्री सोनाक्षी सिन्हा और हुमा कुरैशी द्वारा किया गया।

एमसीडी और पीवीआर नेस्ट की साझेदारी में जवाहर कैम्प में तैयार विशेष महिला जन सुविधा परिसर और सशक्तिकरण केंद्र गरिमा गृह को मंगलवार को जनता को समर्पित किया। गरिमा गृह का उद्घाटन बॉलीवुड अभिनेत्री सोनाक्षी सिन्हा और हुमा कुरैशी द्वारा किया गया।

इस अवसर करोल जोन की उपायुक्त शशांका आला, पीवीआर लिमिटेड के ज्वाइंट एमडीए संजीव कुमार बिजली और निगम के वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित रहे। गरिमा गृह महिलाओं को स्वच्छता और साफ-सफाई के साथ साथ कौशल विकास के अवसर मुहैया कराएगा और उनके सशक्तिकरण में मददगार होगा।

महिलाओं को विभिन्न सुविधाएं उपलब्ध कराने वाला यह विशेष परिसर जवाहर कैंप, चूना भट्टी कैंप और हरिजन कैंप, कीर्ति नगर की महिलाओं और युवतियों के लिए कल्याणकारी होगी। गरिमा गृह रैंप के माध्यम से पूरी तरह से सुलभ है और दिव्यांगाें के अनुकूल, वरिष्ठ नागरिकों और बच्चों के लिए अनुकूल है।

इसमें महिलाएं एक सेनिटरी नैपकिन वेडिंग मशीन के माध्यम से सेनिटरी पैड प्राप्त कर सकती हैं और उनका वैज्ञानिक रूप से निपटान भी कर सकती हैं। गरिमा गृह में 19 शौचालय ब्लॉक के अलावा चेंजिंग रूम, स्नान घर, सिलाई प्रशिक्षण केंद्र और हाथ धोने के लिए बेसिन हैं। इसमें एक कॉमन सर्विस सेंटर जन सेवा केंद्र भी है जो पूरी तरह से महिलाओं द्वारा संचालित जनता के लिए डिजिटल सेवाएं प्रदान करता है।

खबरें और भी हैं...