पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

लथ गए तंबू-कनातां:3 दिन हाईवे जाम करने वाले किसानों ने लोगों की परेशानी का हवाला दे खत्म किया धरना

ब्यास10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
हरिके पत्तन में धरना खत्म करने के बाद टेंट हटाते किसान।
  • ट्रैफिक खुलने से लोगों को मिली राहत, किसान आज बनाएंगे आगे की रणनीति

किसानों ने तीन दिन से हरिके पत्तन और ब्यास पुल पर कृषि आर्डिनेंस के खिलाफ जारी धरना बुधवार दोपहर खत्म कर दिया। उधर, किसान संघर्ष कमेटी के पंजाब प्रधान सतनाम सिंह पन्नू ने कहा कि लोगों को आवाजाही में हो रही परेशानी को देखते हुए उन्होंने धरना हटाया है, मगर तीन डीसी दफ्तरों में 10 दिन से चल रही किसानों के धरने आगे भी जारी रहेंगे। धरना खत्म होने से तीन दिन से माझा इलाके में फंसे 1200 से ज्यादा ट्रक चालकों के अलावा रोजाना दूसरे छोटे रास्तों से जालंधर और मक्खू जा रहे लोगों को राहत मिली है।

आज 11 बजे चब्बा गांव में कोर कमेटी की बैठक

किसान संघर्ष यूनियन के पंजाब प्रधान सतनाम सिंह पन्नू और स्टेट जनरल सेक्रेटरी सरवन सिंह पंधेर ने कहा कि किसानों के प्रदर्शन के बावजूद केंद्र सरकार ने आवश्यक वस्तु अधिनियम (संशोधन) बिल संसद में पास कर दिया, लेकिन किसानों के अपने हक की लड़ाई अभी खत्म नहीं हुई है। इस संबंध में वीरवार सुबह 11 बजे अमृतसर के गांव चब्बा में यूनियन के कार्यालय में कोर कमेटी की बैठक की जाएगी।

इसमें किसानाें के संघर्ष को तेज करने की आगे की रणनीति तय होगी। कमेटी के महासचिव सरवन सिंह पंधेर ने कहा कि सरकार ने बिल पास करके और किसानों की मांगों को अनसुना करके यह जता दिया किया है कि सरकार में बैठे हुक्मरान कितने किसान हितैषी हैं। यहां तक कि किसी भी नेता ने उनसे बात करने तक की जरूरत नहीं समझी। वह किसान विरोधी बिल पास होने के बाद अब केंद्र सरकार के खिलाफ आर-पार की लड़ाई लड़ेंगे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- समय की गति आपके पक्ष में हैं। आपकी मेहनत और आत्मविश्वास की वजह से सफलता आपके नजदीक रहेगी। सामाजिक दायरा भी बढ़ेगा तथा आपका उदारवादी रुख आपके लिए सम्मान दायक रहेगा। कोई बड़ा निवेश भी करने के लिए...

और पढ़ें