बीईओ ने की रेड:चेतनपुरा में सरकारी आदेश की अनदेखी कर खाेला निजी स्कूल बिना मास्क बैठे मिले 10 बच्चे

जंडियाला गुरु6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • बीईओ ने की रेड, एफआईआर की सिफारिश

पंजाब सरकार ने कोविड-19 के मद्देनजर स्कूलों में क्लासेज लगाने पर रोक लगाई है इसके बाद भी प्राइवेट स्कूल आदेशों नहीं मान रहे। इसी के तहत बुधवार को ब्लॉक शिक्षा अफसर (बीईओ) एलिमेंटरी चंद्र प्रकाश ने टीम सहित छापेमारी कर मजीठा के पास स्थित गांव चेतनपुरा में गुर गोबिंद सिंह पब्लिक स्कूल पर कार्रवाई की।

बीईओ ने बताया कि इस स्कूल के लगे होने की उन्हें मिली थी। इस पर उन्होंने अपनी टीम के साथ बुधवार करीब 10 बजे छापेमारी की। यहां टीम के पहुंचने पर हड़कंप मच गया, शिक्षक और मालिक बचने की कोशिश करने लगे। छापेमारी के दौरान मौके पर 10 बच्चे, एक शिक्षक और स्कूल का मालिक मौजूद था। बताया जा रहा कि टीम के आने से पहले ही कुछ बच्चों को भगा दिया गया था। हैरानी की बात है कि बच्चों ने मास्क नहीं लगाया न ही सेनेटाइजेशन की व्यवस्था ही की गई थी। स्कूल की वीडियोग्राफी कर उच्च अधिकारियों को भेजा गया है। बीईओ ने रिपोर्ट तैयार कर शिक्षा सचिव, डीसी और जिला शिक्षा अफसर सेकेंडरी को आगे की कार्रवाई के लिए भेज दी है। वहीं अब शिक्षा विभाग स्कूल के खिलाफ जांच के बाद एफआईआर दर्ज कराने की कार्रवाई भी करेगा।

जिला शिक्षा अधिकारी सतिंदरबीर सिंह ने कहा कि रिपोर्ट उनके पास आ गई है। स्कूल प्रबंधन को नोटिस जारी किया जाएगा। साथ ही आदेशों का उल्लंघन करने पर जो भी बनती कार्रवाई होगी, वह की जाएगी।

खबरें और भी हैं...