पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

आराेप:सरपंच-ग्रामीणों में झड़प, बीडीओ ने नक्शे और पंचायत से पास मते संग सरपंच को तलब किया

जंडियाला गुरु10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • मेहरबानपुरा में सरपंच पर छप्पड़ की अवैध माइनिंग कराने के आराेप

ब्लाॅक जंडियाला गुरु के पास गांव मेहरबानपुरा में घरों पास छप्पड़ की खुदाई को लेकर गांव वासियों और मौजूदा सरपंच में झड़प हो गई। झगड़ा इतना बढ़ गया कि पुलिस को बुलाना पड़ा और उन्होंने माहौल शांत करवाया। गांव वासियों का आरोप है कि सरपंच छप्पड़ की सफाई करने की बजाय अवैध माइनिंग करवा रहा है और धमकियां दी जा रही हैं।

छप्पड़ के पास लोगों के घर हैं और ज्यादा खुदाई से बरसात के दिनों में घरों को नुकसान पहुंच सकता है। गांव वालों कहना है कि यहां पर रहते कई वर्ष हो गए और इनमें एक मकान मालिक को कोर्ट से सटे मिला है। छप्पड़ की खुदाई से पहले पंचायत में मता पास होना चाहिए और रेवेन्यू विभाग से रिकॉर्ड लेकर निशानदेही जरूरी है।

मगर सरपंच ने ऐसा न करके छप्पड़ के किनारे लगे पेड़ों को भी उखाड़ दिया, जो वातावरण के नियमों की उल्लंघन है। वहीं, नानक सिंह, महल सिंह, मेजर सिंह निवासी गांव मेहरबानपुरा ने कहा कि गांव के छप्पड़ की अवैध रूप से खुदाई की जा रही है। लोगों ने माइनिंग विभाग से उक्त मामले की जांच की मांग की है।

इस दौरान पंचायत अधिकारी रणजीत सिंह ने कुछ भी कहने से इनकार कर दिया। उन्होंने कहा कि उनको खुद यह जानकारी नहीं है कि छप्पड़ का कुल रकबा कितना है, इसलिए बताना मुश्किल है कि किसने अवैध कब्जा किया हुआ है।

बीडीओ सितारा सिंह ने मौके पर पहुंचकर खुदाई वाली जगह का जायजा लिया और सरपंच को गांव का नक्शा, छप्पड़ का रकबा और पंचायत से पास मता लेकर दफ्तर बुलाया है। बीडीओ ने कहा कि हाल ही में छप्पड़ की खुदाई करने से सरपंच को रोका था, जिसकी रिपोर्ट रेवेन्यू विभाग को भेज दी गई है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- वर्तमान परिस्थितियों को समझते हुए भविष्य संबंधी योजनाओं पर कुछ विचार विमर्श करेंगे। तथा परिवार में चल रही अव्यवस्था को भी दूर करने के लिए कुछ महत्वपूर्ण नियम बनाएंगे और आप काफी हद तक इन कार्य...

    और पढ़ें