पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

धरना-प्रदर्शन का मामला:सरकार और डीसी के आदेश के उल्लंघन पर 500 किसानों पर केस

मानांवाला10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • जंडियाला दाना मंडी में धरना-प्रदर्शन का मामला

जंडियाला गुरु की अनाज मंडी में किसान मजदूर संघर्ष कमेटी के किसानों की ओर से 13 जुलाई को खेती सुधार ऑर्डिनेंस, बिजली संशोधन बिल और लटकी मांगों के विरोध में केंद्र सरकार के खिलाफ  इकट्‌ठे होकर प्रदर्शन किया गया था।

मगर धरने के दौरान किसी भी किसानों ने न तो मास्क लगाए और न ही सोशल डिस्टेंसिंग का कोई ध्यान रखा। जंडियाला पुलिस ने कोविड-19 के नियमों के मद्देनजर किसान मजदूर संघर्ष कमेटी (पिद्दी ग्रुप) के सतनाम सिंह पन्नू, सरवन सिंह पंधेर, रणजीत सिंह कलेर बाला, जर्मनजीत सिंह बंडाला, कामरेड कर्म सिंह बल समेत करीब  500 किसानों के खिलाफ धारा-188  और 270 आईपीसी के तहत मामला दर्ज कर लिया है।

थाना जंडियाला के एसआई लवप्रीत सिंह ने बताया कि वह घास मंडी चौक में थे कि उन्हें सूचना मिली थी कि जंडियाला की दाना मंडी में लगभग 500 किसान इकट्‌ठ करके भाषण दे रहे हैं। लोग इकट्‌ठा होने से कोरोना वायरस की बीमारी फैल सकती है।

ऐसा करके किसानों ने सरकार और डीसी के आदेशों की उल्लंघना की है। उन्होंने बताया कि  कोई की शख्स नियमों की सरेआम धज्जियां नहीं उड़ा सकता है। 

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव - आर्थिक स्थिति में सुधार लाने के लिए आप अपने प्रयासों में कुछ परिवर्तन लाएंगे और इसमें आपको कामयाबी भी मिलेगी। कुछ समय घर में बागवानी करने तथा बच्चों के साथ व्यतीत करने से मानसिक सुकून मिलेगा...

    और पढ़ें