पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

आंदोलन:कैप्टन सरकार के सियासी ड्रामे का सच सामने आया, केंद्र से हाथ मिला रेलवे ट्रैक खाली कराने पहुंचे हाईकोर्ट: पंधेर

मानांवाला7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • किसानों का जेल भरो मोर्चा 40वें और रेल रोको आंदोलन 22वें दिन में दाखिल, सरकार की दोहरी राजनीति से नहीं दिख रहे हल के आसार

किसान-मजदूर संघर्ष कमेटी का खेती ऑर्डिनेंस के खिलाफ 7 सितंबर से चल रहा जेल भरो आंदोलन 40 वें और रेल रोको आंदोलन 22 वें दिन में दाखिल हो गया। यूनियन के सूबा महासचिव सरवन सिंह पंधेर ने आरोप लगाते हुए कहा कि किसान अपने हक को संघर्ष कर रहे इस बीच समर्थन का दावा करने वाली कैप्टन सरकार के सियासी ड्रामे का सच सामने आ गया है।

रेलवे ट्रैक खाली कराने के लिए केंद्र सरकार के हाईकोर्ट जाने की नीति में पंजाब सरकार ने भी हाथ मिला लिया है। हाईकोर्ट ने केंद्र सरकार, सीएम व बड़े मंत्रियों को किसानों से बातचीत कर मामला हल कराने को कहा लेकिन नेता सियासत में जुट गए। भाजपा प्रधान पर हुए हमले की जांच डीजीप ने तेजी से पूरी की। लेकिन जिस व्यक्ति ने हमला किया उसने यह बात खुद स्वीकार किया कि इसमें किसानों का कोई हाथ नहीं है। जांच के दौरान वाहन का पिछला और बाहरी शीशा टूट गया लेकिन मीडिया ने पूरी तरह से तोड़कर दिखाते हुए जानलेवा हमले का दावा किया।

जत्थेबंदियों और वर्करों के लिए हाइवे एक्ट लाने का फैसला कैप्टन सरकार के दोहरे चेहरे को बेनकाब करता है। उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि पंजाब भाजपा के किसान और मंत्री वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए माहौल बिगाड़ने की कोशिश कर रहे हैं। किसानों को नेताओं कि दोहरी राजनीति से सतर्क रहना चाहिए क्योंकि ये लोग आपस में फूट डालकर उकसाना चाहते हैं। पार्टियां आईटी सेल के जरिए इंटरनेट पर किसानों के खिलाफ लगातार अपना प्रचार-प्रसार कर रहे हैं।

हरप्रीत सिंह, गुरबचन सिंह, जरमनजीत सिंह, मलकीत सिंह, हरपाल सिंह, कुलविंदर सिंह ने कहा कि हरियाणा की बीजेपी सरकार ने किसानों का जिस तरह से उत्पीड़न किया और पर्चे दर्ज कराए उसकी निंदा करते हैं। इस मौके पर मंगजीत सिंह, अमरदीप सिंह, सतनाम सिंह, सलविंदर सिंह, धन्नन सिंह, रेशम सिंह, हरदीप सिंह, सतनाम सिंह, लखविंदर सिंह व अन्य मौजूद रहे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज ग्रह स्थितियां बेहतरीन बनी हुई है। मानसिक शांति रहेगी। आप अपने आत्मविश्वास और मनोबल के सहारे किसी विशेष लक्ष्य को प्राप्त करने में समर्थ रहेंगे। किसी प्रभावशाली व्यक्ति से मुलाकात भी आपकी ...

और पढ़ें