पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

जाली कागज बना बेचते थे ट्रक:2.5 करोड़ के 12 ट्रकाें सहित 1 गिरफ्तार, काेराेना रिपाेर्ट पॉजिटिव आने पर 4 पुलिस मुलाजिम किए क्वारेंटाइन

मानसाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

ट्रकों की चैसी टेंपर कर जाली कागजात के आधार पर नई रजिस्ट्रेशन करवा कर उसे आगे बेचने वाले एक वाहन चोर गिरोह का जिला पुलिस ने पर्दाफाश करते बुढलाडा निवासी एक व्यक्ति को गिरफ्तार कर उससे 12 ट्रक बरामद किए हैं। बरामद किए ट्रकों की कीमत ढाई करोड़ रुपए बनती है। चोर गिरोह के मैंबर की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आने के बाद सेहत विभाग ने 4 पुलिस मुलाजिमों को क्वारेंटाइन किया है, जिसमें 2 थानेदार, 1 हवलदार व 1 कांस्टेबल शामिल है। जिला पुलिस मुखी सुरेंद्र लांबा ने बताया कि सिटी बुढलाडा की पुलिस को सूचना मिली थी कि पवन कुमार उर्फ काला जो बुढलाडा तहसील में स्टांप फरोश है और गाड़ियों के दस्तावेज तैयार करता हैं, ने गुरजंट सिंह उर्फ जंटा, ओम प्रकाश उर्फ ओमी निवासी बुढलाडा और गोरव कुमार निवासी मेरठ (उत्तर प्रदेश) के साथ मिलकर एक गिरोह बनाया है।

उक्त गिरोह फाइनेंसरों से मिलकर कम कीमत पर खरीद किए ट्रकों के गैर कानूनी तरीके से जाली व फर्जी दस्तावेज तैयार कर उनकी अन्य राज्यों से फर्जी एनओसी तैयार करवाने के साथ ट्रक की चैसी टेंपर कर ट्रांसपोर्ट विभाग की मदद से नई रजिस्ट्रेशन कॉपियां (आरसीज) तैयार करवाकर उसे आगे महंगे दामों पर सेल कर मोटी कमाई करते हैं।

आरोपी बुधवार काे भी ऐसी गाड़ियां लोगों को बेचने की ताक में था। इस सूचना के आधार पर पुलिस ने गिरोह के सदस्यों के खिलाफ सिटी बुढलाडा थाने में धोखाधड़ी समेत अन्य धाराओं के तहत मामला दर्ज कर डीएसपी बुढलाडा बलजिंदर सिंह पंन्नु के नेतृत्व में कार्रवाई करते हुए पवन कुमार उर्फ काला को काबू कर उससे 12 ट्रक बरामद किए। पूछताछ के दौरान यह बात सामने आई कि उक्त लोग अपने साथियों से मिलकर बाहरी राज्यों से फाइनेंसरों से सस्ते दामों पर ट्रक खरीदकर उनकी चैसियां पंच कर गलत दस्तावेज स्केन करते फर्जी एनओसी नागालैंड इत्यादि की दर्शाते अलग-अगल ट्रांसपोर्ट अथॉरिटियों संगरूर, पटियाला, मानसा, बठिंडा व उत्तर प्रदेश से दोबारा रजिस्ट्रेशन करवाकर उसे आगे महंगे दामों पर बेचकर मोटी कमाई करते थे जबकि यह ट्रक पहली रजिस्ट्रेशन अथाॅरिटी के पास भी चल रहे थे, जो एक से अधिक व्यक्तियों के नाम बोलते हैं।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- समय की गति आपके पक्ष में हैं। आपकी मेहनत और आत्मविश्वास की वजह से सफलता आपके नजदीक रहेगी। सामाजिक दायरा भी बढ़ेगा तथा आपका उदारवादी रुख आपके लिए सम्मान दायक रहेगा। कोई बड़ा निवेश भी करने के लिए...

और पढ़ें