4 गरीब परिवारों को सिलाई मशीन बांटी:10 बेटियों को बुटीक-ब्यूटी पार्लर की ट्रेनिंग और 5 की पढ़ाई का जिम्मा उठाया

अमृतसर9 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • समाजसेवी संस्था जस्ट सेवा सोसायटी ने महिला दिवस मनाया

महिला दिवस की पूर्व संध्या पर प्रमुख समाजसेवी एनजीओ जस्ट सेवा सोसायटी के पुरुष मेंबरों ने महिला दिवस मनाया। आयोजन में नगर निगम की कमिश्नर कोमल मित्तल ने बतौर मुख्य मेहमान के तौर पर शिरकत की। आयोजन का मकसद महिला समाज काे सम्मान देना और उनमें आत्मनिर्भरता के भाव पैदा करना था। मित्तल ने संस्था के कामों को सराहा और कहा कि दूसरे लोग इससे सीख लें।

उनका कहना है कि पुरुष समाज की सोच भी महिलाओं के प्रति बदल रही है, लेकिन इसमें अभी और बदलाव की जरूरत है। संस्था के प्रधान राजू भाटिया, मेंबर एडवोकेट हरसिमरन सिंह और एडवोकेट मानिक बजाज ने बताया कि 5 परिवारों की बेटियों को सिलाई मशीन भेंट की गईं ताकि वह आत्मनिर्भर बन सकें। वहीं, 5 लड़कियों की 10वीं तक की पढ़ाई का जिम्मा भी लिया गया। इसके अलावा 10 लड़कियों में से 5 को बुटीक और 5 को ब्यूटी पार्लर की ट्रेनिंग की भी जिम्मेदारी संस्था ने ली।

इनको ट्रेनिंग रूप कमल और गेटी भाटिया दिया करेंगी। परिवारों ने संस्था से मिल रही मदद को वरदान बताया। इस दौरान वुमन ऑफ पंजाब रूप कमल, जीवनमुक्त कौर, गुरप्रीत कौर, रूबानी, डॉ. जसप्रीत कौर, मानिक अरोड़ा, सनप्रीत सिंह, रिषी धवन, अबित खुराना, सौरव, प्रभजोत सिंह, बीरइंद्र सिंह, आनंद मरवाहा मौजूद थे।

खबरें और भी हैं...