धोखाधड़ी का मामला:10 साल पुराने सेल्समैन ने 85 बिल खुर्द बुर्द कर 32 लाख के प्रोडक्ट बेच डाले

अमृतसर6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • दुकानदारों को माल रिसीव दिखाकर रसीद पर जाली साइन करता रहा

थाना बी डिवीजन पुलिस ने राजेश कुंदरा की शिकायत पर चंदन कुमार निवासी गुरु गोबिंद सिंह नगर शर्मा कॉलोनी वर्तमान नई दिल्ली के खिलाफ धोखाधड़ी व अन्य धाराओं के तहत केस दर्ज किया है। शिकायतकर्ता के मुताबिक आरोपी उनके पास बतौर सेल्समैन काम करता रहा है और उसने उनके साथ 32 लाख का घपला किया है।

शिकायतकर्ता ने बताया कि उनकी पुरानी लक्कड़ मंडी में एमके ट्रेडर्स फर्म है। जहां कुछ कंपनियों के प्रोडक्ट्स आते हैं। वहीं आरोपी चंदन पिछले 10 साल से उनकी फर्म में सेल्समैन के तौर पर काम कर रहा था, जो कि उनके माल की पहुंच होलसेलरों के पास करता था और फर्म के काटे बिल पर साइन करवा बनती रकम लाकर फर्म में जमा करवाता था। आरोपी विभिन्न फर्मों पर माल पहुंचाने के बाद बिलों की पहुंच रसीद अपने साथ लगे डिलीवरीमैनों को देता था, जो कि फर्म में बिल जमा करवा देते थे। 1 सितंबर 2019 को जब उनके ध्यान में आया कि फर्म से माल ज्यादा गया है और वापसी रकम कम आ रही है।

इसमें पता चला कि फर्म के करीब 30-32 लाख रुपए घट रहे हैं। जिसपर आरोपी चंदन ने कहा कि दुकानदार पैसे नहीं दे रहे हैं। इसपर उन्होंने चंदन कुमार व अन्य तीन डिलीवरीमैनों को कहा कि आगले दिन 2 सितंबर को वह उनके साथ सभी दुकानदारों के पास जाएंगे। इस पर आगले दिन तीनों डिलीवरीमैन आए, लेकिन चंदन वहां नहीं पहुंचा।

शिकायतकर्ता के मुताबिक वह तीनों डिलीवरीमैनों को लेकर कटड़ा शेर सिंह मार्केट और दाल मंडी गए। जहां ज्यादातर दुकानदारों ने बताया कि आरोपी चंदन उनसे पेमेंट ले जा चुका है। वहीं कइयों ने कहा कि जो बिल वह दिखा रहे वो माल उन्हें मिला ही नहीं और बिलों पर रिसीविंग वाले साइन भी उनके नहीं है।

खबरें और भी हैं...