लापरवाही / एसई, डीसीएफए समेत 11 अफसर और सात क्लर्क निगम दफ्तर से गैर-हाजिर

X

  • निगम कमिश्नर ने शुक्रवार को एक घंटे तक सभी विभागों में दी दबिश
  • अिधकारियों से 2 और क्लर्कों से 5 दिन में मांगा स्पष्टीकरण

दैनिक भास्कर

May 23, 2020, 05:42 AM IST

अमृतसर. नगर निगम कमिश्नर कोमल मित्तल की चेकिंग में वीरवार को 11 अफसर और 7 क्लर्क गैरहाजिर पाए गए। निगम कमिश्नर ने ज्वाइंट कमिश्नर नीतिश सिंगला और सुपरिटेंडेंट जनरल रजिंदर शर्मा को साथ लेकर एक घंटे तक सारे विभागों में अचानक दबिश दी। इस दौरान नैशनल अर्बन लाइवहुड मिशन-प्रधानमंत्री आवास योजना दफ्तर बंद मिला।

निगम कमिश्नर ने सीटों से गायब मिले अधिकारियों से दो दिन में स्पष्टीकरण मांगा है। वहीं गैरहाजिर क्लर्क अपने विभाग के मुखी के माध्यम से 27 मई तक जनरल शाखा में अपना स्पष्टीकरण भेजेंगे और सुपरिटेंडेंट जनरल उनके जवाब अटैच करने के बाद ज्वाइंट कमिश्नर के माध्यम से कमिश्नर को भेजेंगे। चेकिंग के दौरान निगम कमिश्नर के सामने कर्मचारियों का  ड्यूटी रोस्टर तक पेश नहीं किया गया। 

न हाजिरी लगी थी, न रजिस्टर मिले
चैकिंग के दौरान पाया गया कि कई विभागों के कर्मचारियों ने रजिस्टर में अपनी हाजिरी नहीं लगाई थी और कई विभागों के हाजिरी रजिस्टर भी मौके पर नहीं पाए गए। वहीं लॉकडाउन के समय मुलाजिमों का तैयार किया गया ड्यूटी रोस्टर भी पेश नहीं किया गया। जिससे साफ जाहिर था कि संबंधित विभागीय मुखी अपने दफ्तर के मुलाजिमों की हाजिरी पर कोई ध्यान नहीं दे रहे हैं। रिपोर्ट के मुताबिक समूह अमला क्लर्कों को कमरा नंबर 321 में बैठने के हुक्म किए गए हैं, जिसमें दफ्तरी रिकॉर्ड सही ढंग नहीं रखा गया था, वहीं काफी ज्यादा रिकॉर्ड जमीन पर बेतरतीब ढंग से रखा हुआ था। इस बारे में पता करने पर पाया गया कि सारा रिकॉर्ड सेहत विभाग से संबंधित 
है और उसको सही ढंग से रखने की जिम्मेदारी अमला क्लर्क हरप्रीत सिंह की है, जिसने ड्यूटी में कोताही बरती है। वहीं रिकॉर्ड सही ढंग से नहीं रखे जाने के कारण जरूरत पड़ने पर रिकॉर्ड नहीं मिलने से कई बार काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ता है।

ये अधिकारी सीटों से गायब

चैकिंग में एसई सिविल दपिंदर संधू, डीसीएफए संदीप कुमार, कानून अफसर अमृतपाल सिंह, एक्सईएन सिविल संदीप सिंह, एक्सईएन सिविल सुनील महाजन, एक्सईएन सिविल संजय कंवर, एसटीपी तेजप्रीत सिंह, एमटीपी इकबालप्रीत सिंह रंधावा, सुपरिंटेंडेंट हेल्थ राज सेठी, लेखाकार रजिंदर कुमार और मोनिका कपिला और सीनियर सहायक एमटीपी उर्मिल शर्मा सीटों पर नहीं मिले।  गैर-हाजिर पाए गए क्लर्कों में राकेश कुमार क्लर्क सेहत विभाग, हरप्रीत सिंह क्लर्क सेहत विभाग, सत्यानंद क्लर्क सेहत विभाग, प्रिंस- क्लर्क जनरल ब्रांच, सिमरनजीत सिंह क्लर्क सिविल विभाग और प्रभात चंद डायरी क्लर्क वाटर सप्लाई सीवरेज शामिल हैं।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना