पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

पुलिस रेड:ब्यास दरिया से 1.10 लाख किलो लाहन बरामद, तस्कर फरार, साढ़े 3 महीने में पुलिस की 9वीं रेड

हरिके पत्तन8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

तरनतारन पुलिस की लगातार दबिश के बावजूद गांव मंड किड़ियां के साथ लगते ब्यास दरिया के टापुओं पर सक्रिय शराब माफिया पर नकेल नहीं कस पा रही है। बुधवार को एक बार फिर से पुलिस ने इस इलाके में ड्रोन की मदद से छापेमारी की, जिसमें 1.10 लाख किलो लाहन बरामद हुई।

26 जून से अब तक यहां 9 बार रेड की जा चुकी है। हर बार भारी मात्रा में लाहन बरामद होती है, मगर शराब माफिया पुलिस के पहुंचने से पहले ही फरार हो जाते हैं और कुछ दिनों बाद फिर से सक्रिय हो जाते हैं। 26 जून से अब तक यहां से 11 लाख किलो से ज्यादा लाहन बरामद हो चुकी है।

जानकारी के अनुसार बुधवार को तरनतारन पुलिस के डीएसपी इकबाल सिंह और फिरोजपुर एक्साइज विभाग के ईटीओ कर्मवीर सिंह माहला की अगुवाई में तरनतारन-फिरोजपुर के एक्साइज विभाग और वन्य जीव विभाग की मदद से छापेमारी की। डीएसपी इकबाल सिंह ने बताया कि बुधवार सुबह 8 बजे से 3 बजे तक ब्यास दरिया के नजदीक मंड किड़ियां एरिया में ड्रोन की मदद से 5 किलोमीटर एरिया खंगाला गया।

इसी दौरान एलिफेंट ग्रास के बीचोंबीच से 1 लाख 10 हजार किलो लाहन, 25 तिरपाल, 10 ड्रम, 1 पतीला, और शराब बनाने के लिए रखी गई 5 क्विंटल सूखी लकड़ियां बरामद की गई। टीम के पहुंचने से पहले ही यहां शराब बना रहे लोग फरार हो गए। इस कार्रवाई में फिरोजपुर एक्साइज विभाग के इंस्पेक्टर गुरबक्श सिंह, तरनतारन एक्साइज विभाग के इंस्पेक्टर अमनबीर सिंह और वन्य जीव विभाग के ब्लॉक अफसर गुरविंदर, वन गार्ड बलविंदर सिंह, जसपाल सिंह, रेशम सिंह और एएसआई स्वर्ण सिंह शामिल रहे।

खबरें और भी हैं...