हंगामा:इटली से आए अमृतसर के 13 पॉजिटिव, 9 एयरपोर्ट से और 4 जीएनडीएच के बाहर से फुर्र; पासपोर्ट रद्द होंगे

अमृतसर22 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
अमृतसर एयरपोर्ट पर हंगामे के बीच रोती महिला यात्री - Dainik Bhaskar
अमृतसर एयरपोर्ट पर हंगामे के बीच रोती महिला यात्री
  • फ्लाइट के 179 यात्रियों में से 125 को काेराेना
  • टेस्टिंग प्रक्रिया के दौरान एयरपाेर्ट में 2 घंटे तक हंगामा

अमृतसर एयरपोर्ट पर वीरवार सुबह 11.20 बजे इटली से पहुंची फ्लाइट के 125 यात्री पॉजिटिव निकले। इस दौरान यात्री एयरपोर्ट के अंदर हंगामा करते रहे और इटली में आई काेरोना नेगेटिव रिपोर्ट की कॉपियां दिखाते रहे। 2 घंटे तक चले हंगामें के बीच अमृतसर के सभी 13 कोरोना संक्रमितों को हेल्थ महकमे की टीम लेने पहुंची। इनमें 9 संक्रमित टीम को चकमा देकर एयरपोर्ट से ही भाग गए। बाकी 4 संक्रमित गुरु नानक देव अस्पताल पहुंचे, लेकिन वे भी यहां से फरार हो गए।

डिप्टी कमिश्नर गुरप्रीत सिंह खैहरा ने भगौड़े कोरोना संक्रमितों पर एपेडेमिक व डिजास्टर मैनेजमेंट एक्ट के तहत केस दर्ज करने के साथ आदेश दिए। साथ ही कहा कि जो संक्रमित शुक्रवार सुबह तक जीएनडीयू में लौटकर नहीं आते हैं, उनकी तस्वीरें मीडिया में प्रकाशित कराई जाएंगी और उनके पासपोर्ट भी रद्द किए जाएंगे। गुरु रामदास जी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर वीरवार सुबह इटली से पहुंची फ्लाइट में 179 यात्री आए थे, जिनमें 2 से 5 साल के 10 बच्चे और 2 साल से कम उम्र के 9 बच्चे शामिल थे। यह फ्लाइट नाॅन शैड्यूल है। जाे सप्ताह में दाे बार आती-जाती है। 179 यात्रियाें में 125 कोरोना पॉजिटिव आए, इनमें 13 अमृतसर और 112 दूसरे जिलों के पॉजिटिव थे। सूबे के जालंधर, तरनतारन, हाेशियारपुर और कपूरथला समेत दूसरे जिलों के लोगों को संबंधित जिलों की स्वास्थ्य विभाग की टीमें लेकर गईं।

इटली में आई कोरोना की निगेटिव रिपोर्ट दिखाकर हंगामा करते रहे मुसाफिर

एयरपोर्ट पर हंगामे के दौरान कई महिलाएं और बच्चे परेशान हाेकर राेने लगे। यात्रियाें ने कहा कि वह 72 घंटे में काेराेना से संक्रमित कैसे हाे सकते हैं। उनकी इटली में दाे बार टेस्ट रिपाेर्ट निगेटिव आई। अमृतसर के दाे संक्रमिताें ने कहा कि वह इटली से अपना टेस्ट करवाकर आए थे। उनके पास काेराेना जांच की निगेटिव रिपाेर्ट भी मौजूद थी। लेकिन उन्हें शाम 4 बजे तक एयरपाेर्ट पर राेककर रखा गया। उनका कहना है कि हवाईजहाज में आते ही वह काेराेना से संक्रमित कैसे हाे सकते हैं? जबकि इटली में सभी लाेग नेगेटिव थे।

एयरपोर्ट से निकलने नहीं दिया, इसलिए हंगामा- सेठ

सरकार की गाइडलाइन के मुताबिक काेराेना पॉजिटिव रिपाेर्ट के साथ यात्रियों को बाहर जाने की अनुमति नहीं होती है। इसलिए यात्रियाें ने हंगामा किया। सीआईएसएफ अफसरों के समझाने के बाद लोग माने और उन्हें क्वारंटाइन के लिए भेज दिया।
-वीके सेठ, डायरेक्टर एयरपाेर्ट

जिम्मेदार अफसरों पर भी होगी कार्रवाई- एडीसी

13 संक्रमिताें में से 9 एयरपोर्ट से ही रफूचक्कर हो गए। बाकी बचे 4 संक्रमितों को एंबुलेंस से गुरु नानक अस्पताल भेजा गया था। लेकिन वहां पहुंचने के बाद ये 4 कोरोना संक्रमित भी फरार हो गए। सभी जिम्मेदार अधिकारियाें और फरार संक्रमिताें पर एक्शन लिया जाएगा।
- रूही दुग्ग, एडीसी

खबरें और भी हैं...