बदलेगी सूरत:16 करोड़ से जीएनडीएच को दिया जाएगा प्राइवेट अस्पतालों जैसा रंग-रूप

अमृतसरएक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
  • मजीठा रोड साइड के मेनगेट से अंदर पार्किंग, गाड़ियों के चिप नंबर से खुद खुलेगा बैरियर

सरकार मेडिकल कॉलेज के अधीन चल रहे गुरु नानकदेव अस्पताल की सूरत 6 महीने में बदली नजर आएगी। यहां आने वालों को भव्यता की अनोखी अनुभूति होगी। मजीठा रोड साइड के मुख्य गेट से भीतर पार्किंग और सिटिंग एरिया मेंं अमूलचूक सुधार किए जाएंगे। इन सुधारों से संबंधित डिजाइनों के बारे में मेडिकल एजुकेशन मंत्री ओमप्रकाश सोनी ने मेडिकल कॉलेज के डायरेक्टर प्रिंसिपल डॉ. राजीव देवगन और अस्पताल के मेडिकल सुपरिंटेंडेंट डॉ. केडी सिंह के साथ चर्चा की।

नई लाइटें, फर्श और फर्नीचर पर खर्च किए जाएंगे 11 करोड़ रुपए : मंत्री ओपी सोनी
सोनी के मुताबिक अस्पताल के सौंदर्यीकरण पर 16 करोड़ खर्च आने हैं। मेन गेट भव्य तरीके से बनेगा और भीतर एमएस अॉफिस व ओपीडी के बीच की खाली जगहपर कैफेटेरिया व सिटिंग व्यवस्था होगी। नई लाइटें, फर्श, टाइल्स, फर्नीचर को बेहतर किया जाएगा। इस पर करीब 11 करोड़ खर्च आने का अनुमान है। इसके सामने के इलाके में लैंडस्कैपिंग तथा हर्टीकल्चर का काम किया जाएगा। इस पर भी 5 करोड़ खर्च आना है।

100 गाड़ियों की पार्किंग बनेगी
पार्किंग में 100 गाड़ियों के खड़े करने की व्यवस्था होगी। जबकि स्टाफ की पार्किंग के लिए यहीं पर व्यवस्था होगी और उसमें बूम बैरियर लगा रहेगा, जो गाड़ियों में लगे चिप के आधार पर खुद खुलेगा और बंद होगा। उनका कहना है कि यह सारा प्रोजेक्ट 6 महीने में पूर होना है।
- डॉ. केडी सिंह, मेडिकल सुपरिंटेंडेंट

खबरें और भी हैं...