• Hindi News
  • Local
  • Punjab
  • Amritsar
  • 164 People Came In Front, From Whom Gurdev Singh Had Cheated Rs 2 Crore, Also Used To Make FD Certificate After Taking Money.

मोटे ब्याज के नाम पर 2 करोड़ की धोखाधड़ी:164 लोग आए सामने; आरोप- गुरदेव सिंह पैसे लेकर FD सर्टिफिकेट भी बनाकर देता था; साथी आरोपी राजस्थान निवासी

अमृतसर/तरनतारन2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
प्रतीकात्मक तस्वीर - Dainik Bhaskar
प्रतीकात्मक तस्वीर

पंजाब के अमृतसर जिले के तरनतारन पुलिस की तरफ रूबी क्रेडिट को-ऑपरेटिव सोसायटी के मैनेजर गुरदेव सिंह के खिलाफ शुरू की गई जांच में 164 लोग और जुड़ गए हैं। आरोपी गुरदेव सिंह ने इन लोगों से तकरीबन 2 करोड़ रुपए की ठगी की है। इनमें आम नागरिक भी हैं और कुछ पुलिस वाले भी हैं। वहीं इस मामले में राजस्थान के रहने वाले राहुल का नाम भी सामने आ रहा है, जिसकी पहचान करने में पुलिस जुट गई है।

गौरतलब है कि गुरदेव सिंह रूबी क्रेडिट को-ऑपरेटिव सोसायटी का मैनेजर है, जिसके खिलाफ 45 के करीब लोगों ने मोटा ब्याज देने के नाम पर ठगी करने के आरोप लगाए थे। शुरुआत में ठगी 50 लाख रुपए तक सीमित थी। लेकिन जब पुलिस ने मामले की जांच शुरू की तो यह ठगी 2 करोड़ रुपए तक पहुंच गई। अब पुलिस गुरदेव सिंह को खोज रही है, लेकिन वह फरार हो चुका है। अब इस मामले में 164 लोग और जुड़ गए हैं, जो अधिकतर पट्‌टी क्षेत्र के हैं।

मामले में पूर्व डीएसपी गुरमेज सिंह ने शिकायत दी है कि मोहल्ला जसवंत सिंह वाला का रहने वाला गुरदेव सिंह बड़े स्तर पर लोगों को ठगी का शिकार बना रहा है। ठग गुरदेव सिंह ने उनकी पत्नी अमरजीत कौर से 1 लाख रुपए लिए और 1.18 लाख रुपए वापस देने का वायदा किया, जो बैंक ब्याज दर से तीन गुणा थी। ऐसे ही इंस्पेक्टर निरंजन सिंह से 2 लाख रुपए और सुखदेव सिंह से 2.50 लाख रुपए अधिक ब्याज के नाम पर ठगे थे। लेकिन आरोपी ने न तो पैसे वापस किए और न ही ब्याज दिया।

FD बनाकर देता था पैसों की

पुलिस की जांच में सामने आया है कि गुरदेव सिंह सोसायटी में बतौर फील्ड मैन था। आरोपी लोगों को विश्वास दिलाने के लिए पैसे लेकर फिक्स डिपाजिट सर्टिफिकेट (FD) भी बनाकर देता था। लेकिन यह FD न को किसी बैंक में चलती थी और न ही सरकार इसे तोड़ सकती थी। फिलहाल पुलिस ने रिपोर्ट बनाकर आला अधिकारियों को भेज दी है। जल्द ही आरोपी के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

खबरें और भी हैं...