पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

पावरकॉम:कोरोनाकाल के 11 महीनों में बिजली उपभोक्ताओं पर 2 अरब के बिल बकाया

अमृतसर20 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • पावरकॉम ने 1 सबडिवीजन से दूसरे सब सबडिवीजन में लगाई स्टाफ की ड्यूटी
  • सिटी सर्किल में 1 अरब रुपए की डिफॉल्टिंग अमाउंट तो अर्बन सर्किल में 90 करोड़ बकाया

कोरोनाकाल के दौरान बीते 11 महीनों में बिजली उपभोक्ताओं पर बिलों के दो अरब रुपए बकाया हैं। अब इस डिफॉल्टिंग अमाउंट को वसूलने के लिए पावरकॉम ने कमर कस ली है। इसके लिए क्रॉस इंटर सबडिवीजन कर्मचारियों की ड्यटी लगाई गई है।

पावरकाॅम अधिकारियों का मानना है कि जिस सबडिवीजन में कर्मचारी काम करते हैं, वहां उनकी जान-पहचान हो जाती है और वे उपभोक्ताओं से डिफाल्टिंग अमाउंट वसूलने में नरमी बरतते हैं। जब दूसरे सबडिवीजन के कर्मचारी डिफाॅल्टिंग अमाउंट के लिए उपभोक्ता के यहां जाते हैं तो लोग खुद बिल जमा करवा देते हैं। ट्रॉयल के तौर पर की गई इस एक्सरसाइज के दौरान अमृतसर सिटी इलाके में फंसे करोड़ों रुपए वसूले जा चुके हैं। सिटी सर्किल में बीते साल की तुलना में इस साल जनवरी में ही 127% डिफाॅल्टिंग अमाउंट कलेक्ट किया जा चुका है।

सब अर्बन सर्किल के सिटी सर्किल के एसई इंजीनियर जतिंदर सिंह ने बताया कि उपभोक्ताओं से बिलों की बकाया राशि वसूलने के लिए स्टाफ को दो टूक निर्देश दिए गए। उसके बाद अब तक अधिकारियों और कर्मचारियों ने उपभोक्ताओं से डिफॉल्टिंग अमाउंट के करोड़ों रुपए वसूल कर लिए। एसई के अनुसार अकेले सिटी सर्किल में ही 100 करोड़ रुपए बकाया तो सब अर्बन सर्किल से ईस्ट डिवीजन में 90 करोड़ रुपए बकाया हैं। पिछले 5 दिनों में 3 करोड़ 40 लाख रुपए का डिफाॅल्टिंग अमाउंट उपभोक्ताओं से आ चुका है। ईस्ट डिवीजन के एक्सईएन मनोहर सिंह का कहना है कि बाकी अमाउंट लेने के लिए कर्मचारी लगे हुए हैं।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आप अपने व्यक्तिगत रिश्तों को मजबूत करने को ज्यादा महत्व देंगे। साथ ही, अपने व्यक्तित्व और व्यवहार में कुछ परिवर्तन लाने के लिए समाजसेवी संस्थाओं से जुड़ना और सेवा कार्य करना बहुत ही उचित निर्ण...

    और पढ़ें