पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोरोना से जंग:कोरोना से 2 और मौतें; एक ने अमृतसर तो दूसरे ने लुधियाना में तोड़ा दम, 15 नए केस

अमृतसर10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
डॉक्टरों ने मंगलवार को एसएचओ नीरज कुमार को डिस्चार्ज कर दिया। - Dainik Bhaskar
डॉक्टरों ने मंगलवार को एसएचओ नीरज कुमार को डिस्चार्ज कर दिया।
  • जिले में कोरोना के कुल 1136 मरीज, 57 की मौत
  • डीएसपी मनजीत सिंह ने 11 तो एसएचओ नीरज कुमार ने 26 दिन में कोरोना को हराया

जुलाई महीने के 14वें दिन मंगलवार को जिले के दो और कोरोना पॉजीटिव मरीजों की मौत हो गई। इस दौरान 15 नए मामले रिपोर्ट किए गए हैं। फिलहाल इस महीने में अब तक मरने वालों की संख्या 13 हो गई है, जिसमें से 8 सरकारी और 6 प्राइवेट अस्पतालों में मरे हैं।

बताते चलें कि अब तक जिले में कोरोना महामारी से 57 लोगों की मौत हो चुकी है और इसमें से 80 फीसदी से अधिक की मौत सरकारी अस्पतालों में हुई है। सरकारी अस्पतालों में मौतों के बढ़ती दर के कारण कई डॉक्टरों के खिलाफ कार्रवाई भी हो चुकी है।

अब तक जिले में कुल पॉजीटिव मरीजों की तादाद 1136 पॉजीटिव हो गई है और इसमें से 920 ठीक होकर घरों को चले गए हैं, जबकि 160 का अस्पतालों में इलाज चल रहा है।सेहत विभाग की रिपोर्ट के मुताबिक मंगलवार काे मिले 15 पॉजिटिव मामलों में 3 कम्युनिटी स्प्रैड के हैं। इनमें जंडियाला

गुरु से 1, धूलका बाबा बकाला से 1 और कटड़ा कर्म सिंह से 1 मरीज शामिल है। बाकी के 12 संपर्क वाले हैं। इनमें से लक्कड़ मंडी से 1, गुरु गोबिंद सिंह कॉलोनी से 2, रघुबीर पुरा सुल्तानविंड रोड से 1, भल्ला कॉलोनी से 2, मिल क्वार्टर छेहर्टा से 3, भगतांवाला से 2 और गंडा सिंह कॉलोनी से 1 मरीज शामि‍ल हैं।

डीएसपी मनजीत सिंह ने 11 तो एसएचओ नीरज कुमार ने 26 दिन में कोरोना को हराया

जंडियाला गुरु के डीएसपी मनजीत सिंह और उनके पूरे परिवार ने कोरोना को हरा दिया है। थाना रामबाग के प्रभारी नीरज कुमार ने भी कोरोना से जंग जीत ली। उन्हें अस्पताल से छुट्‌टी दे दी गई है। छुट्‌टी मिलने के बाद सोशल मीडिया पर नीरज ने कहा कि उन्हें छुट्‌टी दे दी गई है और जल्द ही डयूटी ज्वाइन करेंगे।

जंडियाला गुरु के डीएसपी मनजीत सिंह 4 जुलाई को कोरोना पॉजीटिव पाए गए थे। इसके बाद उनकी पत्नी, रसोईया, सफाई कर्मचारी और उनकी बेटी की सास पॉजीटिव आए थे। 13 जुलाई को दोबारा टेस्ट लिए गए थे। मंगलवार को आई रिपोर्ट्स के बाद इन सभी की रिपोर्ट निगेटिव आई है।

21 जून को पॉजीटिव आए थे एसएचओ नीरज कुमार

थाना रामबाग के प्रभारी नीरज कुमार 21 जून को पॉजीटिव पाए गए थे। उन्होंने ईएमसी अस्पताल में अपना इलाज शुरू करवाया, जिसके बाद वह फोर्टिस एस्कार्ट अस्पताल में रेफर हो गए।

करीब 23 दिनों तक उन्होंने अपना इलाज करवाया। उनकी सोमवार को रिपोर्ट नेगेटिव आई और उन्हें अस्पताल से छुट्‌टी दे दी गई। उन्होंने अस्पताल के स्टाफ के साथ फोटो फेसबुक पर शेयर की और कोरोना से जंग जीतने की खुशी जाहिर की।

प्रताप नगर के युद्धवीर, कोट खालसा के रणजीत की मौत

सिर्फ जुलाई महीने की बात करें तो 13 में से 5 मौतें प्राइवेट अस्पतालों में हुई हैं। मंगलवार को हुई दोनों मौत भी प्राइवेट अस्पतालों में हुई है। सेहत विभाग की रिपोर्ट के मुताबिक मंगलवार को मरने वाला 62 वर्षीय युद्धवीर सिंह प्रताप नगर का रहने वाला था और उसका इलाज एक प्राइवेट अस्पताल में चल रहा था।

वहीं कोट खालसा के रणजीत सिंह का इलाज लुधियाना के निजी अस्पताल में इलाज चल रहा था। उन्होंने वहीं पर दम तोड़ दिया।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- सकारात्मक बने रहने के लिए कुछ धार्मिक और आध्यात्मिक गतिविधियों में समय व्यतीत करना उचित रहेगा। घर के रखरखाव तथा साफ-सफाई संबंधी कार्यों में भी व्यस्तता रहेगी। किसी विशेष लक्ष्य को हासिल करने ...

    और पढ़ें