बॉयफ्रेंड से मिलने पाकिस्तान जा रही लड़की बॉर्डर पर गिरफ्तार:MP की लड़की को सोशल मीडिया पर प्यार हुआ, घर से पासपोर्ट चुराकर भागी

अमृतसर7 महीने पहले

सोशल मीडिया पर दोस्ती के बाद बॉयफ्रेंड से मिलने पाकिस्तान जा रही एक युवती को पंजाब पुलिस ने अटारी बॉर्डर पर गिरफ्तार किया है। 24 साल की युवती का नाम फिजा खान है और वह मध्यप्रदेश के रीवा जिले की रहने वाली है। युवती के पास पाकिस्तान जाने का वीजा भी था, लेकिन पाकिस्तान जाने से पहले ही उसके नाम का लुक आउट सर्कुलर जारी हो गया। कस्टम विभाग और बीएसएफ के अधिकारियों ने अटारी बॉर्डर पर युवती को पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया। रीवा पुलिस युवती को वापस ले जाने के लिए अमृतसर पहुंच गई है।

युवती की कहानी 14 जून से शुरू होती, जब वह अपने घर से डॉक्यूमेंट और पासपोर्ट लेकर भाग गई। उसके परिवार वालों ने रीवा कोतवाली थाना में शिकायत दर्ज करा दी। युवती का पासपोर्ट भी गायब था जिसके बाद परिवार ने तुरंत पुलिस के जरिए फिजा के खिलाफ लुक आउट सर्कुलर जारी करवा दिया, ताकि वह विदेश न भाग सके।

सोशल मीडिया पर पाकिस्तानी लड़के से प्यार होने के बाद फिजा पाकिस्तान भागने की फिराक में थी। हालांकि, उससे पहले उसे अमृतसर के अटारी बॉर्डर से गिरफ्तार कर लिया गया।
सोशल मीडिया पर पाकिस्तानी लड़के से प्यार होने के बाद फिजा पाकिस्तान भागने की फिराक में थी। हालांकि, उससे पहले उसे अमृतसर के अटारी बॉर्डर से गिरफ्तार कर लिया गया।

पाकिस्तानी युवक के प्रेम में फंसी फिजा
परिवार की तरफ से पुलिस को दी गई जानकारी के मुताबिक मामला प्यार से जुड़ा है। सोशल मीडिया पर फिजा को पाकिस्तानी युवक दिलशाद से प्यार हो गया। दिलशाद के कहने पर फिजा ने पासपोर्ट भी बनवा लिया। कई बार वह पाकिस्तान जाने की बात अपने परिवार से भी कह चुकी थी। इतना ही नहीं, दिलशाद के साथ मिलकर फिजा ने पाकिस्तान का वीजा भी जारी करवा लिया, लेकिन जब वह घर से भाग गई तो मामला परिवार की समझ में आया।

14 जून को परिवार ने लिखवाई शिकायत
परिवार को फिजा के विदेश भागने का शक पहले ही था। घर में फिजा का पासपोर्ट नहीं मिला तो परिवार वालों ने फिजा के खिलाफ लुक आउट सर्कुलर जारी करवा दिया। इसी दौरान जब फिजा पाकिस्तान जाने के लिए अटारी बॉर्डर पर पहुंची तो कस्टम विभाग के अधिकारियों ने उसे पकड़ लिया। साथ ही फिजा के पाकिस्तान जाने की सूचना पुलिस के साथ-साथ उसके परिवार को भी दी।

कस्टम विभाग और बीएसफ की गिरफ्त में आने के बाद फिजा को पंजाब पुलिस के हवाले कर दिया गया है।
कस्टम विभाग और बीएसफ की गिरफ्त में आने के बाद फिजा को पंजाब पुलिस के हवाले कर दिया गया है।

रीवा थाने से पुलिस पहुंची लेने
शनिवार सुबह रीवा की पुलिस अमृतसर रूरल पुलिस के अंतर्गत आने वाले घरिंडा थाने में पहुंच गई, जहां फिजा को रीवा पुलिस के सुपुर्द कर दिया गया। एसएचओ घरिंडा करमपाल सिंह ने बताया कि फिजा को रीवा पुलिस के सुपुर्द कर दिया गया है। अब वे उसका ट्रांजिट रिमांड हासिल करने के लिए एसडीएम-2 के पास जाएंगे, जहां से रिमांड हासिल करने के बाद वे फिजा को लेकर रीवा के लिए रवाना हो जाएंगे। फिजा रीवा में एक प्राइवेट स्कूल में टीचर है। उसने 2 महीने पहले पासपोर्ट बनवाया था। इसके बाद उसने पाकिस्तान का वीजा भी ले लिया।