पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

कोरोना:कोरोना से 24 वर्षीय युवती समेत 12 मौतें, बीएसएफ के 49 जवानों समेत 258 नए केस

अमृतसर9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • सितंबर महीने के 16 दिनों में 118 की मौत

सरकार और शासन-प्रशासन सेहत अमले की लाख कोशिशों के बावजूद कोरोना संक्रमण कम नहीं हो रहा। सितंबर महीने में तो इसने सारी हदें पार कर दी हैं। बुधवार को को एक दिन में 12 लोगों की मौत हुई। इसमें नवजात बच्ची को जन्म देने वाली एक युवती, 30 वर्षीय युवक और एक बैंक अधिकारी भी हैं। बुधवार को पॉजीटिव आने वालों की तादाद 258 रही। इसमें से 49 बीएसएफ के जवान हैं।

नए 258 केसों में अजनाला में तैनात बीएसएफ की 73 बटालियन के 49 जवान और पावरकॉम की माल मंडी सब डिवीजन में तैनात एक जेई भी शामिल है। इसके अलावा चार अन्य सेहतकर्मी भी शामिल हैं। फिलहाल सारे पॉजीटिव में कम्युनिटी से 120 और संपर्क वाले 138 मरीज हैं। बताते चलें बीएसएफ अजनाला और खासा से पहले भी काफी जवान संक्रमित हो चुके हैं। जिले में अब तक कोरोना महामारी से 283 की मौत हो चुकी है, जबकि 7236 पॉजीटिव आ चुके हैं। इनमें से 5268 ठीक हो चुके हैं। अस्पतालों में 1658 का इलाज जारी है। सेहत विभाग की रिपोर्ट के मुताबिक दाखिल मरीजों में 69 सरकारी और 9 प्राइवेट अस्पतालों की आईसीयू में भर्ती हैं।

सितंबर महीने में तेज हुए संक्रमण ने 16 दिनों में 118 लोगों की जान ली है, जबकि इस दौरान 3194 लोग पॉजीटिव आ चुके हैं। यानी कि सितंबर महीने में हर तीसरे दिन औसतन 22 लोगों की मौत हो रही है और औसतन हर रोज 200 लोग पॉजीटिव आ रहे हैं।

उधर, तरनतारन में भी बुधवार को 19 नए मरीज रिपोर्ट हुए। अब यहां कुल मरीजों की संख्या में 1259 हो गई है, जबकि इनमें से 875 को छुट्‌टी दी जा चुकी है। वहीं 46 लोगों की अभी तक मौत हो चुकी है। 338 लोगों का अभी भी अस्पतालों में इलाज चल रहा है।

तरनतारन के डीसी कुलवंत सिंह समेत 45 अधिकारियों ने कराया कोरोना टेस्ट

तरनतारन के डीसी कुलवंत सिंह समेत 45 अिधकारियों ने बुधवार को अपने कोरोना टेस्ट करवाए। उनके सैंपलों की रिपोर्ट अगले एक-दो दिन में आने की संभावना है।

सभी सरकारी विभागों में होंगे मुलाजिमों के कोरोना टेस्ट

जिला प्रशासन ने सभी विभागों को अपने अमले का कोरोना टेस्ट लाजिमी कर दिया है। टेस्ट रिपोर्ट को आगे विभाग मुखी खुद सर्टिफाई करके प्रशासन को भजेगा। डीसी गुरप्रीत सिंह खैहरा के आदेश का हवाला देते हुए एडीसी ने इस बाबत जारी नोटिफिकेशन में कहा है कि सभी विभाग अपने ऑफिसों में काम करने वाले सारे स्टाफ (दर्जा चार मुलाजिम भी) का कोरोना टेस्ट करवाना यकीनी बनाया जाए और टेस्ट की रिपोर्ट विभाग का मुखी सर्टिफाई करके 25 सितंबर तक उसे जिला प्रशासन के पास भेजे।

जीएनडीएच, निजी अस्पतालों में बेड की कमी नहीं : एडीसी

अस्पतालों में बेड की कमी होने की बात को एडीसी कम कोरोना नोडल अफसर डॉ. हिमांशु अग्रवाल ने अफवाह करार दिया है। डॉ. अग्रवाल के मुताबिक जीएनडीएच में 196 बेड, गुरु रामदास अस्पताल में 28, कार्पोरेट अस्पताल में 4, महावीर अस्पताल में 4, नीलकंठ अस्पताल में 2, अमनदीप अस्पताल में 2, मेडिसिटी अस्पताल में 4, केडी अस्पताल में 2, महाजन अस्पताल में 2, अरोड़ा अस्पताल में 6, न्यू भंडारी अस्पताल में 4 और आकाशदीप अस्पताल में 16 बेड खाली हैं। वहीं इन अस्पताल में 56 आईसीयू बेड खाली हैं।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आप भावनात्मक रूप से सशक्त रहेंगे। ज्ञानवर्धक तथा रोचक कार्यों में समय व्यतीत होगा। परिवार के साथ धार्मिक स्थल पर जाने का भी प्रोग्राम बनेगा। आप अपने व्यक्तित्व में सकारात्मक रूप से परिवर्तन भ...

और पढ़ें