पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मेगा जॉब फेयर:2500 युवाओं ने किया आवेदन, हायर एजुकेटेड और टेक्निकल कैंडिडेट्स पा सकते हैं 12 से 43 लाख तक के सालाना पैकेज

अमृतसर7 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • 90 हजार युवाओं को मिलेगा रोजगार, 1100 कंपनियां करेंगी शिरकत, 25 से इंटरव्यू

पंजाब सरकार के घर-घर रोजगार अभियान के तहत 24 से 30 सितंबर तक लगने जा रहे रोजगार मेला को लेकर जिला रोजगार ब्यूरो कार्यालय की वेबसाइट पर ऑनलाइन आवेदन वीरवार सायं 5 बजे खत्म हो गए। अमृतसर जिले में ब्यूरो कार्यालय की वेबसाइट www.pgrkam.com में 2500 अभ्यर्थियों ने अप्लाई किया है।

प्रदेशभर में लगने जा रहे जॉब फेयर में 90 हजार प्लेसमेंट 1100 से अधिक कंपनियां युवाओं को देंगी। खास बात यह है कि जिन्होंने हॉयर एजुकेशन टेक्निकल सब्जेक्ट बीटेक, एमटेक, एमबीए, बीसीए जैसी डिग्रियां होंगी उनको सालाना सैलरी पैकेज कम से कम 3 लाख और अधिकतम 43 लाख रुपए तक कंपनियां देंगी। हालांकि इसका लाभ उन कैंडिडेट्स को मिलेगा जिन्होंने यह शानदार नौकरियां देने वाली कंपनियों के लिए वेबसाइट पर अलग से आवेदन किया हो।

कंपनियां आवेदकों को शॉर्ट लिस्ट करेगी और रोजगार ब्यूरो कार्यालय को उन अभ्यर्थियों का साक्षात्कार करने को लेकर लिस्ट जारी करेगी। ऐसे कैंडिडेट्स के लिए अलग से 5000 प्लेसमेंट निर्धारित हैं। शॉट लिस्ट हुए कैंडिडेट्स को रोजगार मेला में जाने की जरूरत नहीं होगी उनके इंटरव्यू घर बैठे ही ऑनलाइन ऑर्गनाइज कराए जाएंगे। एडिश्नल चार्ज डिप्टी डायरेक्टर विक्रमजीत ने बताया कि कोरोना काल में रोजगार तलाश रहे युवाओं के लिए सुनहरा मौका है, जिसका लाभ उठाकर कॅरियर संवार सकते हैं।

अधिक जानकारी के लिए कैंडिडेट हेल्पलाइन नंबर 9915789068 पर संपर्क कर सकते हैं। स्किल सर्टिफिकेशन/आईटी/डिप्लोमा के लिए भी अलग से 271 वेकेंसियां हैं जिनकी सैलरी पैकेज 1.80 से 2.3 लाख रुपए मिलेगा। 25 सितंबर को गर्वनमेंट पालीटेक्निक कॉलेज और 30 को आईआईटी रंजीत एवेन्यु में जॉब फेयर का आयोजन किया जाना है।

यहां इतनी अतिरिक्त वैकेंसी

कोर्स प्लेसमेंट
बीटेक/एमबीए 530
एमसीए/एमएससी/एमटेक 411
आईटी/डिप्लोमा 816
स्किल सर्टिफिकेशन इन ब्यूटी वेलनेस 451
अंडर ग्रेजुएट बीए/बीसीए/बीबीए/बीकॉम/बीएससी 251
एमसीए/एमएससी/एमटेक/एमएसडब्ल्यू 60
टोटल 2519

ये कंपनियों भी आएंगी मेले में इंटरव्यू लेने

माइक्रो सॉफ्ट एचसीएल माइक्रोसॉफ्ट सीबीएल टेक महिंदा अनमोल जस्ट डायल टॉक्स एसएल एसडीएफसी लाइफ

अलग से करना होगा आवेदन
सबसे पहले कंडीडेटों को रोजगार ब्यूरो कार्यालय की साइट पर रजिस्टर्ड होना होगा। इसके बाद उनको हायर एजुकेशन ऑप्शन पर जाना होगा। यहां कंडीडेट को संबंधित डिग्री के लिए ऑप्शन ओपन होकर आ जाएगा और किस कंपनी में काम करना है उसे भी सेलेक्ट करने का ऑप्शन दिया रहेगा। कंडीडेट वेबसाइट के जरिए सारी जानकारी ऑनलाइन लेकर आवेदन कर सकते हैं।

बड़ी कंपनियों में 43 लाख तक के पैकेज
अच्छी योग्यता रखने वाले कैंडिडेट्स को 43 लाख रुपए सालाना पैकेज तक का ऑफर कंपनियां देंगी। यह भर्तियां अलग से 30 सितंबर तक अयोजित होने जा रहे रोजगार मेलों के दौरान ही पूरी कर ली जाएंगी।

बेरोजगार युवाओं के पास नौकरियों का सुनहरा अवसर : एडीसी
कोरोना काल में जिस तरह से युवा बेरोजगार हो गए थे अब उनके पास नौकरियों का सुनहरा मौका है। योग्यता के आधार पर वेतन भी कंपनियों देंगी अधिक से अधिक कंडीडेट रोजगार ब्यूरो कार्यालय की साइट वर आवेदन कर इसका लाभ उठाएं।

-रणबीर सिंह मुधल, एडीसी डेवलपमेंट

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थिति पूर्णतः अनुकूल है। बातचीत के माध्यम से आप अपने काम निकलवाने में सक्षम रहेंगे। अपनी किसी कमजोरी पर भी उसे हासिल करने में सक्षम रहेंगे। मित्रों का साथ और सहयोग आपकी हिम्मत और...

    और पढ़ें