पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

423 लोगों के चालान:डेंगू के 26 नए केस, आंकड़ा 176 पर सेहत विभाग ने 15 और टीमें उतारीं

अमृतसर20 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

कोरोना के बीच डेंगू का संक्रमण बढ़ता जा रहा है। सोमवार को 26 नए मामलों के साथ कुल 176 मरीज हो गए हैं। उधर सेहत विभाग ने 15 और टीमों का गठन करके मैदान में उतारा है। यह टीमें स्प्रे, फॉगिंग के साथ लापरवाही मिलने पर चालान भी काट रही हैं। फिलहाल 423 लोगों के चालान काटे जा चुके हैं।सेहत विभाग के मुताबिक मौसम में नमी और बारिश के चलते डेंगू के मच्छर तेजी से बढ़ रहे हैं। सिविल अस्पताल से 26 लोग ठीक होकर अपने घर जा चुके हैं, 9 का इलाज चल रहा है।

सिविल सर्जन डॉ. चरणजीत सिंह के मुताबिक हेल्थ टीम स्प्रे, फॉगिंग के साथ लोगों को जागरूक भी कर रही है। सीएस के मुताबिक पहले 15 टीमें इस काम में लगाई थीं लेकिन डेंगू के बढ़ने के कारण 15 और टीमें मैदान में उतारी हैं।सिविल सर्जन के मुताबिक उनकी टीम ने चैकिंग के दौरान 423 लोगों के चालान काटे हैं। इनके यहां जलभराव के चलते डेंगू का लार्वा मिला था और आगाह करने के बाद भी कई तरह की लापरवाहियां पाई गई थीं।

अस्पतालों में लगाईं मच्छरदानी, मगर उनमें नहीं रहते मरीज

सिविल अस्पताल में दाखिल मरीजों के इलाज के साथ बचाव के लिए विभाग ने उनके लिए मच्छरदानी का भी बंदोबस्त किया है। यहां ड्यूटी करने वाले स्टाफ का कहना है कि यह लोग अक्सर मच्छरदानी हटा देते हैं। ऐसे में मच्छर के काटने का खतरा बना रहता है।

वार्ड-68 के गेट हकीमां निवासी सर्बजीत कौर ने बताया कि इलाके में न स्प्रे होता न ही फॉगिंग। गंदगी का अंबार है इसलिए ज्यादा मच्छर पनप रहे। पार्षद दाहिर शाह का कहना है कि बारिश और लोगों की लापरवाही के चलते स्थिति संभल नहीं रही है।

वार्ड-46 के न्यू गोल्डन एवेन्यू निवासी मरीज भीमसेन का कहना है कि आसपास हरियाली और कंस्ट्रक्शन के कारण मच्छर पनपे हैं। निगम व सेहत विभाग गंभीर नहीं है। पार्षद शैलेंदर सिंह शैली ने कहा कि स्प्रे, फॉगिंग के साथ खुद के पैसे से लोगों का इलाज भी करवा रहे

डीसी से गुहार... वार्ड-9 के इलाकों में कराएं फॉगिंग
वार्ड-9 में डेंगू की रोकथाम के लिए ग्रीन एवेन्यू निवासी एवं भाजपा जिला उपाध्यक्ष डॉ. हरविंदर सिंह संधू ने डीसी गुरप्रीत िसंह खैहरा को पत्र लिख कर इलाके में फॉगिंग और स्प्रे करने की मांग की है।

खबरें और भी हैं...