पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

बैठक:267 पावन स्वरूप कम होने की जांच रिटायर्ड जज से करवाने का फैसला

अमृतसरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • पब्लिकेशन-जिल्दबंदी के अधिकारी-कर्मचारी बदले
Advertisement
Advertisement

पंथक हलके में चर्चे और विवाद का कारण बने पब्लिकेशन विभाग से गुरु ग्रंथ साहिब के पावन स्वरूपों के घटने के मामले की जांच शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी ने रिटायर्ड जज अथवा किसी प्रमुख सिख विद्वान से करवाने का फैसला लिया है।

इस दौरान पब्लिकेशन विभाग के अधिकारियों और कर्मचारियों को बदलने का भी फैसला लिया गया है।  रविवार को गुरु रामदास मेडिकल कॉलेज में 72 घंटे के नोटिस पर बुलाई गई अंतरिम कमेटी की बैठक में कमेटी के प्रधान भाई गोबिंद सिंह लौंगोवाल मौजूद रहे। 

इस दौरान प्रस्ताव पास करके अकाल तख्त साहिब के जत्थेदार से अपील की गई है कि वह मामले की जांच रिटायर्ड जज या फिर प्रमुख सिख शख्सियत से करवाएं ताकि सच्चाई सामने आ सके। बैठक के बाद मीडिया से रूबरू होते हुए प्रधान लौंगोवाल ने कहा कि जांच की निष्पक्षता और भरोसा बेहद ही जरूरी है।

उनका कहना है कि जांच को कोई प्रभावित न कर सके इसलिए कमेटी के पब्लिकेशन एवं जिल्दबंदी विभाग से संबंधित अधिकारियों और कर्मचारियों को तुरंत बदलने का भी फैसला लिया गया है। इसके तहत विभाग से संबंधित सीजीएल, सुपरवाइजर, इंचार्ज, उप-सचिव और अतिरिक्त सचिव बदले जाएंगे।

एसजीपीसी ने अकाल तख्त से की अपील 

प्रधान ने बताया कि पब्लिकेशन विभाग में काम करने वाले कंवलजीत सिंह सहायक सुपरवाइजर की सेवामुक्ति के समय चार्ज लेने के मौके पर पावन स्वरूप घटने की गंभीर शिकायत सामने आई थी।

शक को दूर करने के लिए यह जांच तख्तश्री की सरपरस्ती में सेवामुक्त जज या फिर निष्पक्ष सिख शख्सियत से करवाई जाए।

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - अपने जनसंपर्क को और अधिक मजबूत करें। इनके द्वारा आपको चमत्कारिक रूप से भावी लक्ष्य की प्राप्ति होगी। और आपके आत्म सम्मान व आत्मविश्वास में भी वृद्धि होगी। नेगेटिव- ध्यान रखें कि किसी की बात...

और पढ़ें

Advertisement