पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

आवेदन:पटाखों के 10 स्टॉल के लिए 2700 आवेदन

अमृतसर9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • इस बार गोल्डन गेट के पास खाली ग्राउंड में बिकेंगे पटाखे, 19 अक्टूबर को ड्राॅ

दशहरा पर्व कोरोना के कारण इस बार फीका जरूर पड़ गया है, लेकिन प्रशासन ने व्यवस्थाएं बनाकर महामारी को लेकर लगाई पाबंदियों में ढील देते हुए कई चीजों की अनुमति देनी शुरू कर दी है। पटाखे के स्टाॅल लगवाने के लिए भी प्रशासन ने प्रक्रिया शुरू कर दी है। इस बार गोल्डन गेट के बाहर खाली पड़े ग्राउंड में पटाखों के सिर्फ 10 स्टॉल लगाए जाएंगे। इसके लिए 2700 लोगों ने आवेदन भी कर दिए हैं।

आखिरी दिन एक हजार आवेदन

असलहा विभाग में दुकानों को लगाने के लिए 3 दिनों से चल रहे आवेदन की प्रक्रिया में अंतिम दिन करीब 2700 आवेदन पहुंचे हैं और महज 10 लोगों को दुकानें लगाने की अनुमति दी जाएगी। इनके लिए 19 अक्तूबर को ड्रा निकला जाएगा। जिनका नाम आएगा उन्हीं को दुकानें लगाने को टेंपरेरी लाइसेंस दिए जाएंगे। असलहा विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक जो भी आवेदन आए हैं उनको असिस्टेंट कमिश्नर जनरल को भेज दिया गया है। वहीं लाइसेंस जारी होने के बाद ग्राउंड में सुरक्षा व्यवस्था के इंतजाम पुख्ता किए जाएंगे। इस बार कारोबारियों को मास्क और सोशल डिस्टेंस बनाए रखने के नियमों का पालना करना अनिवार्य होगा।

हाईकाेर्ट के आदेश के कारण 10 स्टॉल ही लगेंगे

दि अमृतसर फायर वर्क एसोसिएशन के प्रधान हरीश धवन बताते हैं कि हाईकोर्ट का आदेश के मुताबिक अमृतसर में 10 लोगों को ही टेंपरेरी लाइसेंस के परमिशन देने का आदेश प्रशासन को है। उन्होंने कहा कि जहां भी पटाखों की दुकानें लगाई जाएंगी, उस जगह के 70 मीटर दायरे में किसी भी दूसरी दुकान नहीं होनी चाहिए। एक खोखे में 500 किलो पटाखा तक की खरीद की जा सकती है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज समय बेहतरीन रहेगा। दूरदराज रह रहे लोगों से संपर्क बनेंगे। तथा मान प्रतिष्ठा में भी बढ़ोतरी होगी। अप्रत्याशित लाभ की संभावना है, इसलिए हाथ में आए मौके को नजरअंदाज ना करें। नजदीकी रिश्तेदारों...

और पढ़ें