पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

ठगी:एप पर युवक ने ऑर्डर किया पिज्जा खाते से 2.78 लाख रुपए हुए गायब

अमृतसरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

थाना मजीठा रोड के अधीन आते इलाका गोपाल नगर में एक युवक को पिज्जा एप में पिज्जा ऑर्डर करना महंगा पड गया। पिज्जा ऑर्डर किया था, बाद में उसने आर्डर को कैंसिल कराना चाहा और एक एप डाउनलोड कर ली, जिसके बाद हैकर्स ने उसका अकाउंट हैक कर लिया और खाते से 2.78 लाख रुपए ठग लिए। फिलहाल थाना मजीठा रोड पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज किया है। थाना मजीठा रोड पुलिस को शहबाज वालिया निवासी गोपाल नगर ने बताया कि वह पुणे की एक आइटी कंपनी में काम करता हैं। कुछ दिन पहले ही वह घर लौटा था। शनिवार की रात उसने एक पिज्जा एप से पिज्जा ऑर्डर कर लिया। तकनीकि खराबी के कारण उनकाऑर्डर रद्द हो गया। बाद में उन्होंने कंपनी से रिफंड लेना था। इसके लिए उन्होंने संबंधित पिज्जा कंपनी के कस्टमर केयर पर काॅल किया।

पैसे वापस लेने के लिए कंपनी की ओर से उन्हें एक मोबाइल नंबर दिया गया। इसके बाद उन्हें एक लिंक भेजा गया ताकि वह एक एप्लीकेशन डाउनलोड कर सकें। उसने उस एप को डाउनलोड कर लिया। फिर उसे मोबाइल में एक मैसेज आया। देखते ही देखते उनके बैंक खाते से पहले 48500, फिर 50000, उसके बाद 50,000, फिर 50,000, दोबारा से 50,000, उसके बाद 10,000 और फिर 20 हजार रुपए खाते से उसके एचडीएफसी अकाउंट से कुल 2 लाख 78 हजार 500 रुपए की ठगी हो गई। उसकी ठगी होने के बाद उसने तुरंत बैंक से संपर्क किया और बैंक अकाउंट को फ्रीज करवा दिया, ताकि वह और पैसे न निकलवा सके।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आपकी सकारात्मक और संतुलित सोच द्वारा कुछ समय से चल रही परेशानियों का हल निकलेगा। आप एक नई ऊर्जा के साथ अपने कार्यों के प्रति ध्यान केंद्रित कर पाएंगे। अगर किसी कोर्ट केस संबंधी कार्यवाही चल र...

    और पढ़ें