पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

बिजली उपकरण जलने का मामला:3 दिन बाद भी पावरकॉम ने नहीं की जांच मुआवजा न मिलने पर धरने की चेतावनी

अमृतसर10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

ग्वाल मंडी रामतीर्थ रोड स्थित गली-3 में वीरवार को पावरकॉम की लापरवाही से जर्जर तारों से निकली चिंगारियों से लोगों के घरों के इलेक्ट्रॉनिक उपकरण जल गए थे, जिसकी जांच अभी तक नहीं की गई है। वहीं, इलाके से गुजरती खस्ताहाल तारों को जेई की ओर से नहीं बदला गया है। बिक्रम सिंह, महेंदर सिंह, हन्नी, प्रवीण कुमारी, प्रिंस, नीलम कुमारी का कहना है कि पावरकॉम शायद अब किसी हादसे का इंतजार कर रहा है। 3 दिन के बाद भी कोई अधिकारी मौके का मुआयना करने नहीं पहुंचा है।

लोगों का कहना है कि पावरकॉम को निरंतर बिजली बिल दिए जाते हैं। मगर जब तारें बदलने की बात आती है तो पावरकॉम अधिकारी आंखें बंद करके बैठ जाते हैं। उन्होंने कहा कि अगर पावरकॉम ने जले सामान का मुआवजा जेई से न दिलवाया तो वह धरना देंगे। लोगों ने बॉर्डर जोन के चीफ इंजीनियर प्रदीप कुमार सैनी और एसई सतिंदर शर्मा से उक्त समस्या का जल्द हल करने का आग्रह किया। वहीं, इलाके के जेई के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। गौर है कि इलाके में पहले भी कई बार बिजली की तारें टूटने से लोगों के घरों का सामान जल चुका है।

एसजी गार्डन के लोगों ने विभाग से बिजली मीटर लगाने की लगाई गुहार

मजीठा रोड स्थित एसजी गार्डन के लोगों ने कॉलोनाइजर और पावरकॉम से बिजली मीटर लगाने की गुहार लगाई है। वंशजोत सिंह ने बताया कि 2013 में एसजी गार्डन में जगह खरीदी और 2015 में कोठी बनवा ली थी। उस समय टेंपरेरी मीटर लगवा दिया, पर अब 5 साल से मजीठा रोड बिजलीघर में एप्लीकेशन देने के बाद नया मीटर नहीं लगाया जा रहा है। टेंपरेरी मीटर की वजह से हर माह बिजली बिल ज्यादा आ रहा है।

जब वह पावरकाॅम अफसरों से बात करते हैं तो उनका कहना है कि कॉलोनाइजर ने एनओसी नहीं लिया है और पक्का मीटर नहीं लग सकता है। कॉलोनाइजर कुक्कू शर्मा ने कहा कि एनओसी की सारी प्रक्रिया पूरी कर ली गई है। उन्होंने बिजली की समस्या से निपटने के लिए कॉलोनी में 2-2 बड़े जेनरेटर लगवा रखे हैं। एनओसी की प्रक्रिया जल्द पूरी करके कॉलोनी वासियों की उक्त समस्या का हल कर दिया जाएगा। इस मौके पर अमरजीत सिंह, हरजिंदर सिंह, नवप्रीत कौर मौजूद थे।

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- धार्मिक संस्थाओं में सेवा संबंधी कार्यों में आपका महत्वपूर्ण योगदान रहेगा। कहीं से मन मुताबिक पेमेंट आने से राहत महसूस होगी। सामाजिक दायरा बढ़ेगा और कई प्रकार की गतिविधियों में आज व्यस्तता बनी...

और पढ़ें