पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोरोना वैक्सीनेशन:जिले के 7 अस्पतालों में 336 हेल्थ वर्करों को लगा कोविड का टीका, 5वें दिन 49% वैक्सीनेशन, बुधवार से 22 प्रतिशत कम

अमृतसरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

कोरोना वैक्सीनेशन के पांचवें दिन जिले के सात सरकारी और गैर-सरकारी अस्पतालों में 336 हेल्थ वर्करों का टीकाकरण किया गया। वीरवार को 700 लोगों के टीकाकरण का लक्ष्य रखा गया था, जो कि 49% पूरा कर लिया गया। यह परसेंटेज बुधवार के 71 प्रतिशत टीकाकरण से 22 प्रतिशत कम रही। दूसरी तरफ सेहत विभाग ने शुक्रवार को जिले के 22 सेंटरों पर वैक्सीनेशन करने का फैसला किया गया है वीरवार को सरकारी सेंटरों पर 118 तो प्राइवेट सेंटरों पर 218 लाभार्थियों को इंजेक्शन लगा।। सिविल सर्जन डाॅ. चरणजीत सिंह ने बताया कि वैक्सीनेशन के पांचवें दिन फोर्टिस अस्पताल में 100, अपोलो क्रेडल में 20, गुरु रामदास जी अस्पताल में 37, वेरका सीएचसी में 10, गुरु नानक मेडिकल कालेज में 26, सिविल अस्पताल में 82 और ओम प्रकाश आई अस्पताल में 61 लोगों को टीका लगाया गया।

वीरवार को सिविल अस्पताल में लिस्ट के अनुसार रजिस्टर्ड प्राइवेट हेल्थ वर्कर इंजेक्शन लगवाने पहुंचे। इसमें हरगुन अस्पताल और डाॅ. दलजीत सिंह आई अस्पताल के 82 हेल्थ वर्करों ने इंजेक्शन लगवाया। रजिस्टर्ड हेल्थ वर्करों के अलावा तकरीबन 10 हेल्थ वर्कर ऐसे भी आए, जिनका नाम पोर्टल पर नहीं था। ऐसे लोगों को बिना इंजेक्शन लगवाए ही वापस भेजना पड़ा, वहीं बहुत से लोग अब ऐसे भी आ रहे हैं, जिन्हें पहले दिन या दूसरे दिन मैसेज आया था, लेकिन तब वह कारणवश नहीं आ पाए थे।

नोडल अफसर बोले-तीन दिन पहले टीका लगवाया था, कोई साइडइफेक्ट नहीं
कोविड-19 वैक्सीनेशन के नोडल अफसर डाॅ. मदन मोहन ने वैक्सीन लेने केे 3 दिन बाद अपना अनुभव साझा किया। उन्होंने कहा कि 18 जनवरी को टीका लगवाने के बाद उन्हें कोई साइडइफेक्ट नहीं हुआ है। वह स्वस्थ हैं। उन्होंने बताया कि वह रोज ड्यूटी निभा रहे हैं। बिल्कुल परफेक्ट महसूस कर रहे हैं। उन्होंने हेल्थ वर्करों से अपील की कि काेविशील्ड बिल्कुल सेफ वैक्सीन है। इसीलिए अफवाहों पर ध्यान न दें। वैक्सीन लेकर लगवाकर भारत को कोरोनामुक्त करने में मदद करें।

कोरोना के 12 नए केस; 1 की मौत, 24 ठीक हुए
वीरवार को कोरोना से 12 नए पॉजीटिव आए वहीं 24 लोग ठीक होकर अपने घरों को गए। वीरवार को एक व्यक्ति की मौत हो गई। मरने वाला 48 साल का समर कुमार गुरु नानक देव अस्पताल में भर्ती था और इंद्रपुरीकोट खालसा का निवासी था। कोरोना से वीरवार को आए 12 नए मरीजों में से 7 लोग नए पॉजीटिव थे वहीं 5 लोग संक्रमित लोगों के संपर्क में आने से बीमार हुए। अब तक अमृतसर में 575 लोगों की कोरोना से मौत हो चुकी है, वहीं 14,224 लोग ठीक होकर घर जा चुके हैं।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- किसी विशिष्ट कार्य को पूरा करने में आपकी मेहनत आज कामयाब होगी। समय में सकारात्मक परिवर्तन आ रहा है। घर और समाज में भी आपके योगदान व काम की सराहना होगी। नेगेटिव- किसी नजदीकी संबंधी की वजह स...

    और पढ़ें