पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

वतन वापसी :अटारी से 38 भारतीय और 143 पाक नागरिक लौटे

अमृतसर15 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • दोनों देशों में जासूसी विवाद से बिगड़े संबंधों का असर
Advertisement
Advertisement

दिल्ली स्थित पाकिस्तान अंबेसी के दो अधिकारियों द्वारा की गई जासूसी से बिगड़े संबंधों के चलते मंगलवार को दोनों अंबेसियों के लोग अटारी-बाॅर्डर के रास्ते अपने-अपने वतन को लौटे। इनमें  इस्लामाबाद स्थित भारतीय अंबेसी के एक फर्स्ट सेक्रेटरी और 22 स्टाफ मेंबर व उनके परिवार समेत 38 लोग शामिल थे।

इन सभी को अटारी बाॅर्डर पर तैनात सेहत विभाग की टीम ने थर्मल स्क्रीनिंग करके इधर लाया गया। वहीं, दिल्ली स्थित पाकिस्तानी अंबेसी के अधिकारी, स्टाफ व उनके परिवार के 143 लोगों को पाकिस्तान भेजा गया। इन सभी को दिल्ली से अलग-अलग गाड़ियों से लाया गया था। बॉर्डर पर थर्मल स्क्रीनिंग के बाद सभी को सरहद पार रवाना किया गया।

गौर हो कि पिछले दिनों दिल्ली स्थित पाक अंबेसी के दो अधिकारियों को जासूसी के आरोप में पकड़ा था। इसके बाद भारत सरकार ने उक्त लोगों को डिपोर्ट कर दिया था। इसके साथ ही भारत सरकार ने पाक अंबेसी को स्टाफ में 50 फीसदी कटौती करने को कहा था। इसी दौरान पाकिस्तान ने बदले के भावना से प्रेरित होकर इस्लामाबाद स्थित भारतीय अंबैसी के दो लोगों का अपहरण कर लिया था।

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज का दिन पारिवारिक और आर्थिक दोनों दृष्टि से शुभ फलदायी है। व्यक्तिगत कार्यों में सफलता मिलने से मानसिक शांति का अनुभव करेंगे। कठिन से कठिन कार्य को आप अपने दृढ़ निश्चय से पूरा करने की क्षमत...

और पढ़ें

Advertisement