पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सुधार:25% से ज्यादा लेस वाले टेंडरों में 5% एक्स्ट्रा सिक्योरिटी ली जाएगी

अमृतसर10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
नगर निगम की वित्त एवं ठेका कमेटी की बैठक में मौजूद पदाधिकारी। - Dainik Bhaskar
नगर निगम की वित्त एवं ठेका कमेटी की बैठक में मौजूद पदाधिकारी।
  • निगम की वित्त एवं ठेका कमेटी ने 30 कराेड़ के 119 प्रस्ताव मंजूर किए, क्वालिटी वर्क मेंटेनेंस का भी प्रावधान

नगर निगम वित्त व ठेका कमेटी की बैठक में साेमवार को 30 करोड़ के 119 प्रस्तावों को मंजूरी दी गई। कमेटी के कई मेंबरों ने कुछ टेंडरों में 25% से भी ज्यादा लेस आने को लेकर सवाल खड़े किए। उन्होंने कहा कि इतनी ज्यादा सेविंग का हवाला देकर टेंडर हासिल करने के बाद क्वालिटी विकास कार्य किए जाने पर सवालिया निशान रहेगा। इस पर अफसरों ने बताया कि कानून के मुताबिक 25% से ज्यादा लेस देने वाले ठेकेदार से 5% एक्स्ट्रा सिक्योरिटी ली जा सकती है। इस पर कमेटी के मेंबरों ने अफसरों को हिदायतें दी कि वह ऐसे टेंडरों में संबंधित ठेकेदार से सिक्योरिटी जरूर लें।

काम के सैंपल चेक करवाने के लिए क्वालिटी कंट्रोल कमेटी बनाई जाएगी: मेयर- मेयर कर्मजीत सिंह रिंटू ने कहा कि निगम की ओर से क्वालिटी कंट्रोल को ध्यान में रखकर विकास कार्य कराए जा रहे हैं। जल्द ही क्वालिटी कंट्रोल कमेटी बनाई जाएगी, जिसमें विकास कार्यों के सैंपल लेकर मान्यता प्राप्त एजेंसियों से चेक करवाए जाएंगे। उन्होंने कहा कि निगम हद में कई एजेंसियां भी काम करती हैं, उनके काम चेक करना भी

निगम की जिम्मेदारी है। उन्होंने कहा कि निगम शहर की हर मुख्य सड़क को बनाएगा, जिसमें अगर दूसरे विभागों की ओर से उनकी हद में आती सड़कें नहीं बनाई गई तो निगम 60 से 70 करोड़ खर्च कर सारी सड़कें बनवाएगा। इसके लिए अन्य विभागों के साथ मीटिंग की जाएगी। सड़कें बनवाने के लिए क्वालिटी से समझौता नहीं होने जैसी शर्तें रखी जाएंगी। सड़कें चौड़ी करने, टूटी सड़कें बनाने, गुरु तेग बहादुर जी की जन्म शताब्दी के मद्देनजर गुरु के महल गुरुद्वारा को जाने वाले रास्ते का फसाड वर्क, ब्यूटीफिकेशन के लिए 50 लाख खर्च करने सहित अन्य काम पास किए गए हैं।

दुर्ग्याणा हेरिटेज वॉक में क्वालिटी वर्क हो रहा
मेयर ने कहा कि दुर्ग्याणा हेरिटेज वॉक में क्वालिटी वर्क हो रहा है। वहीं काम में कमी को लेकर दुर्ग्याणा कमेटी की ओर से कोई लिखित शिकायत नहीं दी गई है। एफएंडसीसी की बैठक में कमिश्नर कोमल मित्तल, सीनियर डिप्टी मेयर रमन बख्शी, डिप्टी मेयर युनुस कुमार मौजूद थे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज समय कुछ मिला-जुला प्रभाव ला रहा है। पिछले कुछ समय से नजदीकी संबंधों के बीच चल रहे गिले-शिकवे दूर होंगे। आपकी मेहनत और प्रयास के सार्थक परिणाम सामने आएंगे। किसी धार्मिक स्थल पर जाने से आपको...

    और पढ़ें