पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

जिले में कोरोना 5000 पार:7 और मौतें, मरने वालों में 6 की उम्र 51 साल से अधिक सहायक मलेरिया अफसर समेत रिकॉर्ड 230 नए मरीज

अमृतसर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • लगातार तीसरे दिन 150 से ज्यादा केस: जीएनडीयू की रिसर्च स्कॉलर के साथ इम्प्रूवमेंट ट्रस्ट के 3 और सिविल अस्पताल व लोकसंपर्क विभाग का 1-1 मुलाजिम संक्रमित

कोरोना के बढ़ते संक्रमण से रोजाना पॉजीटिव मरीजों की तादाद का नया रिकॉर्ड बन रहा है। मंगलवार को भी 7 लोगों की मौत कोरोना से हो गई है, जबकि एक दिन में पहली बार 230 नए पॉजीटिव मरीज मिले। इन मामलों ने कोरोना के खतरनाक रुख को स्पष्ट कर दिया है। अब जिले में कुल मरीजों की संख्या 5 हजार के पार चली गई।

नए केसों में गुरु नानक देव यूनिवर्सिटी के केमेस्ट्री विभाग की 1 रिसर्च स्कालर, सहायक मलेरिया अफसर और सिविल अस्पताल का आईडीएसपी लैब की महिला मुलाजिम और जिला लोक संपर्क विभाग का चपरासी शामिल है। वहीं इंप्रूवमेंट ट्रस्ट की ड्राइंग ब्रांच के दो जूनियर ड्राफ्टमैन और सेल ब्रांच की एक महिला मुलाजिम कोरोना पाॅजिटिव पाई गई है। अब तक जिले में कुल 5226 पॉजीटिव केस आ चुके हैं। इनमें से 3943 ठीक हो चुके हैं, मंगलवार को ठीक होने वालों की तादाद 92 रही है। अभी 1069 लोगों का इलाज चल रहा है। अब तक कुल 210 लोगों की मौत हो चुकी है।

सात मृतकों में से 5 को था कोविड निमोनिया
मंगलवार काे मरने वालों में इकबाल सिंह (73) निवासी मून एवेन्यू, नीलम गुप्ता (59) निवासी मोनी चौक, वीके शर्मा (68) निवासी रामानंद बाग और राज कुमार (51) निवासी डैमगंज जीएनडीएच में दाखिल थे। चारों को डायबिटीज, हाइपरटेंशन और कोविड-निमोनिया भी था। ललित चोपड़ा (70) निवासी आकाश एवेन्यू की मौत फोर्टिज अस्पताल में हुई। उन्हें दिल की बीमारी और डायबिटीज थी। पांचवें मृतक जीत सिंह (93) जीएनडीएच में दाखिल थे। इसी तरह बलवंत सिंह निवासी न्यू गुरनाम नगर ने भी जीएनडीएच में दम तोड़ा। वह डायबिटीज, कोविड-निमोनिया से पीड़ित थे।

8 दिन में 1184 केस, 45 मौतें
नए केसों में 127 मरीज कम्युनिटी से हैं, जबकि 103 संपर्क वालेे। सितंबर माह के 8 दिनों में कुल संक्रमित 1,184 हो चुके हैं, जबकि इस दौरान 45 की मौत हो चुकी है।

कोरोना टेस्ट की रिपोर्ट में गलतियों की भरमार, ठीक करवाने में परिवार का पूरा दिन निकला

सिविल अस्पताल में कोविड टेस्ट कराने पहुंचे एक परिवार का दिन गलतियां ठीक कराने में निकल गया। केवल सिंह निवासी अजनाला रोड 10 सितंबर को बीवी सुरजीत कौर संग कनाडा जाने वाले हैं। उन्होंने सोमवार को कोविड सैंपल कलेक्शन सेंटर में स्वैब सैंपल दिए। मंगलवार को वह रिपोर्ट लेने आए तो लैब के स्टाफ ने इसमें उनकी पत्नी सुरजीत का नाम गलत लिख दिया। इसके बाद वह लैब पहुंचे और गलती ठीक करवाई। वहीं उनकी अपनी रिपोर्ट में उम्र गलत थी, फिर वह ईडीएसपी लैब गए और उसे ठीक करवाया। इसमें एआरएफ आईडी गलत दर्ज थी। खैर, 4 बार में उनकी रिपोर्ट सही हुई।

तरनतारन में 1 मौत, 33 नए मरीज मिले
तरनतारन में मंगलवार को कोरोना से 1 और मरीज की मौत हो गई। वहीं जिले के 33 लोगों की रिपोर्ट पॉजीटिव आई। अब जिले में कुल मरीजाें की संख्या में 1019 हो गई है, जबकि अब तक 41 लोग कोरोना से मर चुके हैं। कुल मरीजों में 269 का इलाज चल रहा है, जबकि बाकी ठीक हो घर जा चुके हैं।

न मास्क-न सोशल डिस्टेंसिंग, धारा 144 के बावजूद रैली

सरकार ने कोरोना काल में रैली, धरने-प्रदर्शन पर पाबंदी लगा रखी है, लेकिन कुछ संगठन इन आदेशों की धज्जियां उड़ाने से बाज नहीं आ रही। मंगलवार को तो समाज को दिशा देने वाले सरकारी स्कूलों के अध्यापक भी पंजाब व यूटी मुलाजिम संघर्ष माेर्चा की जिला स्तरीय रैली में शामिल हो गए। सरकारी अध्यापक, पावरकॉम, जल स्रोत एवं सप्लाई विभाग के मुलाजिम, ‘आशा’, मिड-डे मील और जंगलात वर्कर कंपनी बाग में हुई इस रैली का हिस्सा बने। मगर इस दौरान न तो सोशल डिस्टेंसिंग का ख्याल रखा गया और न ही मुलािजमों ने मास्क पहन रखे थे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज किसी समाज सेवी संस्था अथवा किसी प्रिय मित्र की सहायता में समय व्यतीत होगा। धार्मिक तथा आध्यात्मिक कामों में भी आपकी रुचि रहेगी। युवा वर्ग अपनी मेहनत के अनुरूप शुभ परिणाम हासिल करेंगे। तथा ...

और पढ़ें