• Hindi News
  • Local
  • Punjab
  • Amritsar
  • 70 Thousand Covishield Doses Reached The Centers, But Today There Will Be No Mega Camp, Covishield Will Be Given Only At Some Selected Centers In Civil, Guru Nanak, Ranjit Avenue Etc.

अमृतसर में कल 35 सेंटरों पर होगा कोरोना वैक्सीनेशन:आज ममता दिवस के कारण मेगा कैंप टला; 70 हजार कोविशील्ड की डोज पहुंची, चुनिंदा अस्पतालों में ही लगेगी

अमृतसर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
प्रतीकात्कत तस्वीर - Dainik Bhaskar
प्रतीकात्कत तस्वीर

कोरोना के प्रभाव को विफल करने के लिए केंद्र ने पंजाब को कोविशील्ड वैक्सीन की सप्लाई सुचारू रूप से करनी शुरु कर दी है। काफी लंबे समय के बाद 70 हजार डोज शहर के 35 केंद्रों पर डिस्ट्रीब्यूट की गई है। लेकिन आज ममता दिवस होने के कारण सेहत विभाग ने मेगा कैंप टाल दिया है। अब गुरुवार को शहर और गांवों के सभी 35 केंद्रों पर मैगा वैक्सीनेशन कैंप लगाया जाएगा।

सेहत विभाग के अनुसार, हर बुधवार को सरकारी केंद्रों व अस्पताल में बच्चों व गर्भवती महिलाओं की वैक्सीनेशन की जाती है। जिसके चलते सेहत विभाग का पूरा स्टाफ यहां आने वाली महिलाओं और बच्चों को वैक्सीनेशन लगाने में जुट जाता है। सभी केंद्रों पर डोज तो पहुंचा दी गई है, लेकिन वैक्सीनेशन कैंप को वीरवार के दिन ही लगाया जाएगा। फिलहाल सभी केंद्रों पर कोविशील्ड की 63 हजार डोज पहुंचाई गई हैं, जबकि 7 हजार डोज को रिजर्व रखा गया है।

महिलाओं को डोज लेने के लिए किया जाएगा प्रोत्साहित

वहीं डब्ल्यूएचओ से गाइडलाइंस मिलने के बाद से भारत सरकार गर्भवती और स्तनपान करवाने वाली महिलाओं को भी वैक्सीन लगवाने के लिए प्रोत्साहित कर रही है। सेहत विभाग के अनुसार, बच्चों को गंभीर बीमारियों से बचाव के लिए साधारण वैक्सीन लगवाने आई महिलाओं को खुद भी कोरोना वैक्सीन लगवाने के लिए भी प्रोत्साहित किया जाएगा।

चुनिंदा अस्पतालों में लगेगी वैक्सीनेशन

ममता दिवस के चलते कोविशील्ड का इंजेक्शन हर अस्पताल में आज नहीं लगाया जाएगा। लेकिन सिविल अस्पताल, गुरु नानक देव अस्पताल और रणजीत एवेन्यू सेटेलाइट अस्पताल में आज के दिन महिलाओं के साथ-साथ आम जनता को भी वैक्सीनेशन लगाई जाएगी। अन्य अस्पतालों पास अगर अतिरिक्त स्टाफ होगा, तभी वैक्सीन लगाई जाएगी।

खबरें और भी हैं...