पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Punjab
  • Amritsar
  • 73 Days Later, 51 New Patients In 24 Hours; 182 Active Cases Increased In February, Now Action Is Taken Without Mask

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

गहराता कोरोनासंकट:73 दिन बाद 24 घंटे में 51 नए मरीज; फरवरी में 182 एक्टिव केस बढ़े, अब बिना मास्क निकले तो कार्रवाई

अमृतसर5 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • पुलिस कमिश्नर ने मास्क न पहनने वालों पर सख्ती बरतने के दिए निर्देश
  • सेहत विभाग होटलाें-मैरेज पैलेसों के स्टाफ की सैंपलिंग करेगा

कोरोना संक्रमण में कमी आने के बाद लॉकडाउन खत्म हुआ तो लोग लापरवाह हो गए। फरवरी महीना आतेेे-आते मास्क, सोशल डिस्टेंसिंग और सेनेटाइजर को लोग भूल गए। इसलिए कोरोना संक्रमण फिर से जोर पकड़ा रहा है। मंगलवार को 73 दिनों के बाद 24 घंटे के दौरान 51 नए केस रिपोर्ट हुए। इनमें गांव जेठुवाल के सरकारी स्कूल की एक टीचर भी शामिल है।

इससे पहले 13 दिसंबर को इतने ही नए मरीज मिले थे। यहीं नहीं जनवरी महीने में जहां एक्टिव मरीजों की संख्या कम हो रही थी, वहीं फरवरी के 23 दिनों में 182 एक्टिव बढ़ चुके हैं। इसी खतरे को भांपते हुए पुलिस कमिश्नर डाॅ. सुखचैन सिंह ने सभी थानों की पुलिस को बिना मास्क घूम रहे लोगों के खिलाफ कानून कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं। सेहत विभाग भी सैंपलिंग बढ़ाने जा रहा है।

सिविल सर्जन डॉ. चरणजीत सिंह ने सरकारी और प्राइवेट स्कूलों के अलावा शहर के सभी होटलों-मैरिज पैलेसों के स्टाफ के भी टेस्ट करने के निर्देश दिए हैं। उधर, डीईओ सतिंदरबीर सिंह ने जिले के सभी स्कूलों में कोरोना हिदायतों का पालन करवाने के लिए एक-एक नोडल अफसर तैनात कर दिया है। मंगलवार को मिले 51 नए केसों में 30 कम्युनिटी और 21 संपर्क वाले मरीज हैं। वहीं मंगलवार को 16 मरीज ठीक हुए, जबकि 311 का इलाज चल रहा है। अब तक कुल 15,492 लोग पॉजीटिव आए हैं, जिनमें से 14,591 ठीक हो चुके हैं। वहीं 590 की मौत हो चुकी है।

स्कूल में एंट्री से पहले टेंपरेचर की जांच जरूरी : डीईओ
डीईओ सतिंदरबीर सिंह ने कहा कि नाेडल अफसर यह सुनिश्चित करेंगे कि स्टाफ और स्टूडेंट्स मास्क पहनें, सोशल डिस्टेंसिंग रखें। स्कूल में एंट्री से पहले हर किसी के टेंपरेचर की जांच हो।

पुलिस बख्शेगी नहीं : सीपी
पुलिस कमिश्नर डॉ. सुखचैन सिंह गिल ने कहा कि अगर कोई व्यक्ति बिना मास्क घूमता पाया गया तो पुलिस उसे बख्शेगी नहीं। समूह अधिकारियों, थाना प्रभारी और पीसीआर मुलाजिमों को इस संबंध में स्पष्ट आदेश दिए गए हैं।

एयरपोर्ट पर दो फ्लाइट्स में आए 312 लोगों के टेस्ट - स्वास्थ्य मंत्रालय की गाइडलाइंस के अनुसार मंगलवार को विदेश से लौटे पैसेंजर्स के आरटी-पीसीआर टेस्ट किए गए। सुबह 5 बजे इटली से आई एयरइंडिया की फ्लाइट में पहुंचे 98 और एयरइंडिया एक्सप्रैस की शारजहां से आई फ्लाइट में 214 यात्री पहुंचे। इन सभी के टेस्ट किए गए।

23 अस्पतालों में वैक्सीन की 829 पहली और 242 दूसरी डोज लगी- मंगलवार को 17 सरकारी और 6 प्राइवेट अस्पतालों में 829 लोगों को कोरोना वैक्सीन की पहली और 242 को दूसरी डोज लगी। पहली डोज 152 हेल्थ वर्करों और 677 फ्रंटलाइनर को लगी, जबकि 242 दूसरी डोज हेल्थ वर्करों ने लगवाई। सरकारी अस्पतालों में कुल 909 और प्राइवेट में 162 को टीका लगा।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आप प्रत्येक कार्य को उचित तथा सुचारु रूप से करने में सक्षम रहेंगे। सिर्फ कोई भी कार्य करने से पहले उसकी रूपरेखा अवश्य बना लें। आपके इन गुणों की वजह से आज आपको कोई विशेष उपलब्धि भी हासिल होगी।...

    और पढ़ें